May 19, 2024

संघ प्रमुख मोहन भागवत पर प्रवीण तोगड़िया का तीखा हमला

1 min read
Spread the love

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने मोदी सरकार से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने के लिए कहा है. इस बयान के बाद तीन दशक तक आंदोलन चलाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने संघ प्रमुख पर तीखा हमला किया. उन्होंने कहा की मोहन भागवत इस मुद्दे पर दोहरी भूमिका निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जब मैंने मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाने की मांग की थी,तब मोहन भागवत और सरकार ने मुझे चुप करा दिया था. लेकिन आज जब पांच राज्यों के चुनाव नजदीक आ गए हैं, और उसमें भाजपा की स्थिति खराब हो गई है, ऐसे समय पर संघ दोबारा मंदिर मुद्दा उठा रहा है. उन्होंने कहा कि यह डबल स्टैंडर्ड है.

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने ये बातें अमर उजाला से की. उन्होंने कहा की सरकार बनने के कुछ दिन बाद वो राम मंदिर बनाने के लिए कुछ शीर्ष लोगों के साथ मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तो इन्हीं मोहन भागवत ने उन्हें कुछ दिन शांत रहने के लिए कहा था. कुछ दिन बाद जब उन्होंने दोबारा मंदिर की बात उठायी तो उन्हें चुप करवा दिया गया.

 

आज उन्हें मंदिर की याद सिर्फ इसलिए आ रही है क्योंकि भाजपा सरकारों ने अपने राज्यों में और केंद्र में बेहद खराब प्रदर्शन किया है, उनकी स्थिति खराब हो गई है. ऐसे में जनता से समर्थन पाने के लिए अब यह मुद्दा उछाला जा रहा है. हकीकत यह है कि भाजपा की केंद्र सरकार ने किसानों, छात्रों, बेरोजगारों और उद्योग क्षेत्र में बेहद खराब प्रदर्शन किया है. अपनी कमी छिपाने के लिए ही अब इस तरह का मुद्दा उछाला जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.