May 18, 2024

जयंती: राष्ट्रपिता और शास्त्री जी को मोदी ने किया नमन

1 min read
Spread the love

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को आज देश ही नहीं विदेश में भी काफ़ी हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. वहीं देश के पूर्व पीएम लाल बहादूर शास्त्री की 114 जयंती है. इस मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दोनों को याद किया. इस मौके पर देश के हर राज्य में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि गांधी जयंती पर राष्ट्रपिता को शत्-शत् नमन. आगे लिखा कि आज से हम पूज्य बापू के 150वें जयंती वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं. उनके सपनों को पूर्ण करने का हम सभी के पास यह एक बहुत बड़ा अवसर है.

दूसरी तरफ लाल बहादूर शास्त्री की 114 जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी न लिखा कि वो सौम्य व्यक्तित्व, कुशल नेतृत्व एवं बुलंद हौसले के प्रतीक लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि.

लाल बहादुर शास्त्री स्वतंत्र भारत के दूसरे प्रधानमंत्री थे. उन्होंने जवाहरलाल नेहरू के अचानक निधन के बाद शपथ ली थी. उनके नारे ‘जय जवान जय किसान’ ने लोगों को एक मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित किया था. वह छोटे कद, कमजोर शरीर और नरम बोली के बावजूद असाधारण इच्छाशक्ति के व्यक्ति थे. वह वादे करने की बजाए काम करने में विश्वास रखते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.