May 13, 2024

भारत-पाक के बीच अगले हफ्ते होने वाली वार्ता भारत ने रद्द की

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली : भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच अगले हफ्ते न्यूयार्क में सार्क देशों के विदेश मंत्रियों के भोज आयोजन में होने वाली वार्ता को रद्द कर दिया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से भेजे गए वार्ता प्रस्ताव को भारत ने स्वीकार कर लिया था। अगले हफ्ते न्यूयार्क में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी के बीच द्विपक्षीय वार्ता होने वाली थी। जिसे अब रद्द कर दिया गया है।

विदेश मंत्रालय की ओर से दी गई सूचना

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने भारत-पाक विदेश मंत्री स्तर के बीच होने वाली वार्ता के रद्द होने की सूचना देते हुए कहा कि, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सही चेहरा उनके प्रधानमंत्री कार्यालय जाने के पहले कुछ महनों में ही बेनकाब हो गया। पाकिस्तान की ओर से हालिया दो कारणों एक हमारे जवान की नृशंस हत्या और पाकिस्तान द्वारा 20 डाक टिकटों जिसमें आतंकियों का महिमामंडन किया गया है, उसकी वजह से यह वार्ता रद्द की गई है।

बीएसएफ जवान की हत्या बनी वजह

आपको बताते चलें कि भारत-पाक के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान के न्यौते के बाद 27 सितंबर को न्यूयार्क में सार्क देशों के विदेश मंत्रियों के लंच के बाद सुषमा स्वराज और महमूद कुरैशी के बीच वार्ता होना तय था। भारत-पाकिस्तान के बीच 2015 के बाद यह पहली वार्ता होने जा रही थी। जिसे पाक के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के न्यौते पर भारत की ओर से स्वीकार किया गया था। लेकिन बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह की पाकिस्तानी रेंजर द्वारा की गई नृशंस हत्या और उनके शव के साथ हुई छेड़छाड़ के बाद भारत में यह मामला तूल पकड़ चुका है, ऐसे समय में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली वार्ता को भारत की ओर से रद्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.