May 16, 2024

एशिया कप में विराट बिना उतरी टीम इंडिया, ब्रॉडकास्टर खुश नहीं

1 min read
Spread the love

– सबलोक कुमार सिंह

आज भारत का हांगकांग के खिलाफ एशिया कप में आगाज हो गया है. हांगकांग के खिलाफ भारत ने 285 /7 का स्कोर बनाया है, उम्मीद के मुताबिक भारतीय टीम होंगकोंग को धराशाई भी कर सकती है. लेकिन इस ग्यारह सदस्यीय टीम में भारत के रेगुलर हरफनमौला कप्तान विराट कोहली का ना होना पुरे देश के क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर रहा है. विराट कोहली बिना एशिया कप को लेकर ब्रॉडकास्टर से लेकर स्टॉकहोल्डरस तक ने अपनी नाराजगी जताई है. बीसीसीआई ने स्पष्ट तौर पर विराट की पीठ दर्द की बात रखकर उन्हें आराम देने का फैसला लिया है.

विराट बिना ब्रॉडकास्टर खुश नहीं

आज के वर्ल्ड क्रिकेट में विराट की एक अलग छाप है, वे वर्ल्ड क्रिकेट के ब्रांड हैं. विराट का खौफ किसी भी विरोधी टीम के गेंदबाजों में साफ़ नज़र आता है. उनका विकेट लेना मैच को अपने पक्ष में करने जैसा है. हालाँकि विराट कोहली ने अपनी पीठ में दर्द को लेकर खुद ही आराम करने की बात की कही है. लेकिन बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर एवं स्टॉकहोल्डर्स के बीच इस विषय को लेकर विवाद भी खूब पैदा हुआ है, बीसीसीआई ने उनके आराम का मामला बताकर पल्ला झारने की कोशिश की है लेकिन यह मामला उतना आसान नज़र नहीं आता जितना दिखाया जा रहा है. विराट के ना होने से दर्शकों की संख्या घटेगी और इससे होने वाली आय पर भी प्रभाव पड़ेगा, इसलिए बीसीसीआई और ब्रॉडकास्टर के बीच खींचातानी लाजमी है. स्टार ने भी विराट के ना खेलने के फैसले पर सवाल उठाये हैं. स्टार ने इस संबंध में अपने होने वाले नुकसान को लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल को ईमेल भी किया है.

पाकिस्तान के खिलाफ खलेगी विराट की कमी

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच में जब भारतीय टीम विराट के बगैर उतरेगी तब उनकी कमी भारतीय टीम के साथ क्रिकेट प्रेमियों को भी खलेगी. पाकिस्तान भारतीय टीम के चिर प्रतिद्वंदी के तौर पर देखा जाता रहा है, वैसे तो भारतीय टीम में हर खिलाडी मैच जीताने का मादा रखता है लेकिन विराट की अनुपस्थिति ने एशिया कप को फीका किया है. टीम इंडिया एक प्रबल दावेदार है लेकिन विराट बिना टीम का चुनाव संदेहास्पद एवं बीसीसीआई को एक निजी बोर्ड होने जैसा बताता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.