May 16, 2024

भारत-पाकिस्तान के बीच घंटे भर बाद क्रिकेट के महासमर का आगाज

1 min read
Spread the love

यूएई : एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के बीच आज पांचवां मैच खेला जाएगा। भारत-पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर की शुरूआत कुछ ही घंटों में शुरू हो जायेगी। दोनों देश की जनता की नजरें टेलीविजन पर टिकी रहेगी। भारत की ओर से कप्तानी की कमान हिटमैन रोहित शर्मा के हाथों में है। भारत-पाकिस्तान के बीच आखिरी मुकाबला पिछले एशिया कप में ही हुआ था, जहां पाकिस्तान ने भारत को मात दी थी। इस बार इस महामुकाबले के बीच भारतीय टीम की ओर से एक महत्वपूर्ण कड़ी भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली का इस एशिया कप में नहीं खेलना है। हालांकि विराट ने स्वंय अपनी पीठ के दर्द की वजह से आराम लिया है। मगर यहां उनकी कमी विशेष रूप से खलेगी। भारत के साथ पूर्व कप्तान धोनी होंगे, जो रोहित की ताकत बनेंगे।

भारत-पाकिस्तान के बीच एशिया कप में आज तक 11 मुकाबले हुए हैं जिसमें भारत 6 मैच जीत चुका है वहीं पाकिस्तान के खाते में 5 मैचों की जीत दर्ज है।

प्लेंइंग इलेवन होगा महत्वपूर्ण

बल्लेबाजी में शिखर ने हांगकांग के खिलाफ शतक जडकर शानदार वापसी की है, रोहित शर्मा पर थोड़ा प्रेशर होगा लेकिन अगर उनका बल्ला बोला तो फिर पाकिस्तान के लिए मुश्किलें पैदा हो सकती है, अंबाती रायडू ने भी हांगकांग के खिलाफ 60 रनों की पारी खेली है, वहं नंबर 3, 4, और पांच अहम है, जहां केएल राहुल, अंबाती रयडू और केदार जाधव के पास जिम्मेदारी आ सकती है। दिनेश कार्तिक की जगह अहम होगी, टीम कांबिनेशन को देखते हुए उन्हें आराम भी दिया जा सकता है। धौनी की राय मैदान पर काम आयेगी, इसलिए धोनी के पास डबल जिम्मेदारी होगी। हीं आलराउंडर हार्दिक पांडया भी इस मैच में खेल सकते हैं, उन्होंने पिछले एशिया कप के फाइनल मैच में अकेले ही पाकिस्तानी टीम की हालत पतली कर दी थी। पांड्या गेंदबाजी की भी कमान संभालेंगे। वहीं गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव भारत की ताकत बनेंगे।

फार्म में पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज और गेंदबाज

पाकिस्तान खेमे में कप्तान सरफराज अहमद के साथ बाबर आजम, फखर जमां, आसिफ अली, फहीम अशरफ, इमाम उल हक, और अनुभवी शोएब मलिक बल्लेबाजी की कमान संभालेंगे। गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान और मुहम्मद नवाज होंगे। पाकिस्तान की ताकत के रूप में फखर जमां, बाबर आजम, जैसी सलामी जोड़ी है। फखर जमां ने तो हाल ही में जिबाब्वे के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था, वहीं फखर ने पिछले एशिया कप में भारत के खिलाफ भी शतक जड़ा था। गेंदबाजी भी पाकिस्तान की ताकत है, मोहम्मद आमिर के साथ युवा उस्मान खान, शादाब खान एवं शोएब मलिक होंगे।

भारत-पाकिस्तान के बीच इस मैच को देखने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आ सकते हैं। इस वक्त इमरान खान सउदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं, जिसमें कि बुधवार को वो यूएई में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.