May 16, 2024

भारत को जीत के लिये चाहिए 406 रन, इंग्लैड को 7 विकेट

1 min read

?????????????????????????????????????????????????????????

Spread the love

ओवल : पांचवें टेस्ट के चौथे दिन क्रिकेट इतिहास में एलिस्टर कुक ने अपनी आखिरी पारी में शतक लगाकर इतिहास रचा। वहीं इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी एक साल बाद शतक लगाया। इन दोनों के आउट होने के बाद खेल फिर अपने पाले में आया। भारतीय गेंदबाजों ने जल्दी ही इंग्लैड के 2 और विकेट लिये, पर तब तक रूट और कुक ने अपना काम कर दिया था। बाद में सैम कुरन जब 21 रन पर आउट हुए तब इंग्लैंड की ओर से पारी घोषित कर दिया गया। इंग्लैड ने उस वक्त तक 423/8 बना लिया था। उसने 40 रन की बढ़त के बदौलत भारत को जीतने के लिये 463 रन दिए।

बिहारी-जडेजा ने लिए 3-3 विकेट 

भारत की ओर से पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हनुमा बिहारी ने और वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने 3-3 विकेट लिये। वहीं मो. शमी को 2 विकेट मिले।

भारतीय पारी फिर लड़खड़ाई

भारत ने चौथी पारी में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आज फिर प्रशंसकों को निराश किया। धवन फिर फेल हुए, उन्होंने मात्र 1 रन बनाया। पुजारा भी आज नहीं चल पाए और 0 पर एंडरसन ने उनका विकेट लिया। कप्तान कोहली भी पहली ही गेंद पर ब्रॉड का शिकार हो गये। उनके खाते में भी 0 ही आया।

राहुल-रहाणे ने पारी को संभालने की कोशिश की 

अंत में ओपनर लोकेश राहुल और उप कप्तान अजिण्क्य रहाणे ने पारी संभाला और चौथे दिन के खेल खत्म होने तक भारतीय पारी को 58/3 पहुंचाया। राहुल 46 रन पर और रहाणे 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को जीतने के लिये कल 406 रन, जबकि इंग्लैड को 7 विकेट चाहिए।

एंडरसन ने धवन-पुजारा का लिया विकेट 

जेम्स एंडरसन ने 2 विकेट लिए और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 1 विकेट लिया। बेन स्टोक्स और मोइन अली को कोई विकेट नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.