May 8, 2024

पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैड के 7 विकेट गिराये

1 min read
Spread the love

ओवल : पांचवें टेस्ट के पहले दिन भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को खूब छकाया। जडेजा के साथ बुमराह और ईशांत ने बल्लेबाजों को परेशान करने के साथ विकटें भी ली।

इंग्लैड ने बढ़िया शुरूआत की 

हालांकि इंग्लैड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की। अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टर कुक ने 71 रन की पारी खेली, उनका साथ पहले जेनींग्स ने 23 बनाकर दिया, बाद में ऑलराउंडर मोइन अली ने दिया। अली ने 50 रन बनाए। एक वक्त में मजबूत नजर आ रही इंग्लिश टीम कुक के आउट होने के बाद ढह गई। इंग्लैड के कप्तान जो रूट 0 पर आउट हो गये, उनके बाद जॉनी बेयरस्टो भी 0 पर आउट हो गये।

कुक ने प्रशंसकों को खुश किया 

आखिरी टेस्ट खेल रहे एलिस्टर कुक को भारतीय टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। उसके बाद कुक ने जब खेलना शुरू किया तो अलग ही लय में दिख रहे थे, उनके हर शॉर्ट पर स्टेडियम ताली बजाई जा रही थी। उनके प्रशंसक शेफ का ड्रेस पहन कर भी आए थे। वे कुक के हर शॉर्ट्स पर खड़े होकर ताली बजा रहे थे। पिछले चार टेस्ट में फेल चल रहे कुक ने फॉर्म का प्रदर्शन करते हुए 71 रन बनाए, बुमराह ने उनका विकेट लिया। आउट होकर लौटते हुए दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिनंदन किया। कुक ने भी हवा में बैट लहराकर कर जनता को अलविदा कहा।

भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैड के मध्यम क्रम को ढ़ाहा 

एक समय पर मजबूत नजर आ रही इंग्लिश टीम को बाद में भारतीय गेंदबाजों ने अपनी गेंदबाज़ी में उलझाया, इंग्लैड के तीन बल्लेबाज तो 0 पर आउट हो गये, जिनमें कप्तान रूट भी शामिल हैं। गेंदबाजों ने इंग्लैड के मध्यम क्रम को टिकने नहीं दिया। स्टोक्स 11 रन पर और पिछले टेस्ट में बल्ले से कमाल करने वाले कुरन को ईशांत ने 0 पर आउट कर दिया। फिलहाल इस वक्त पर क्रीज पर जॉस बटलर 11 रन और आदिल रशीद 4 रन बनाकर खेल रहे हैं।

ईशांत का जडेजा और बुमराह ने साथ निभाया

भारतीय गेंदबाजों में जडेजा और बुमराह ने 2-2 विकेट, और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट लिए। पहला टेस्ट खेल रहे हनुमान बिहारी से केवल एक ओवर कराया गया और शमी को कोई विकेट नहीं मिल पाया।

पहले दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैड ने 198/7 रन बना लिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.