May 20, 2024

केसीआर ने विधानसभा भंग किया, अकेले लड़ेंगे चुनाव

1 min read
Spread the love
बीजेपी और कांग्रेस को दोनों को किया दरकिनार

तेलंगाना : तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने अपना कार्यकाल पूर्ण होने से पहले ही विधानसभा भंग कर दिया एवं चुनाव में जाने का एलान किया है। तेलंगाना विधानसभा का पांच सालों का कार्यकाल मई 2019 में पूरा होना था, लेकिन केसीआर ने इससे पूर्व यह कदम उठाकर तेलंगाना की राजनीति में भूचाल ला दिया है। केसीआर ने राज्यपाल इ. एस. एल नरसिम्हन को विधानसभा भंग करने का प्रस्ताव भेजा, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया। तेलंगाना में अब चुनाव के बाद नई सरकार चुनी जायेगी। चुनाव आयोजित होने तक केसीआर कार्यवाहक मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे।

कांग्रेस को तेलंगाना की जनता जवाब देगी
केसीआर ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए हमला बोला और कहा, ‘यह 2014 के वक्त का कार्यकाल नहीं है, जहां कांग्रेस ने तमाम दिक्कतें पेश की थी। अब तेलंगाना इन चीजों से दूर हो चुका है। कांग्रेस नेता आकर जमीन पर चुनाव लड़े, जनता उन्हें जवाब देगी।

राहुल हमारे लिए संपत्ति जैसे हैं
केसीआर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में कहा कि सभी को पता है राहुल गांधी क्या हैं, देश उन्हें मसखरा समझता है। वो हमारे लिए संपत्ति की तरह हैं वो जितना तेलंगाना आयेंगे हम उतनी सीटें जीतेंगे।

बीजेपी के साथ जाने से किया इंकार
केसीआर ने बीजेपी के साथ गठबंधन करने की बात को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हम इस विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेंगे। हालांकि उन्होंने एमआईएम से अच्छे संबंधों की भी बात को स्वीकारा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.