May 5, 2024

भाजपा बंगाल विरोधी नहीं, ममता विरोधी है -अमित शाह

1 min read
Spread the love
बंगाल परिवर्तन को तैयार, टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकना है

खुदीराम बोस की पुण्यतिथि पर कलकत्ता में भाजपा ने रैली की। रैली को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संबोधित किया। अमित शाह अपने बागी तेवर के लिए जाने जाते हैं और ठीक अपनी पहचान के अनुसार उन्होंने अपना भाषण भी दिया। आधे घंटे के अपने भाषण में अमित शाह ने बंगाल की खूबियां और खामियां सब गिनवाई। शाह ने बंगाल की स्थिति को दयनीय बताया और ममता सरकार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। अमित शाह अपने पूरे भाषण में ममता बनर्जी को ममता जी कहकर संबोधित करते रहे पर उन्होंने अपनी पूरी भड़ास निकाली। अमित शाह ने बंगाल के महापुरूषों को यादकर अपना भाषण शुरू किया। उन्होंने इस भूमि को बलिदानों की भूमि, संस्कृतिक भूमि और स्वतंत्रता आंदोलन की भूमि बताया, जिस पर ऐसी सरकार सत्ता में बैठी है जो इसकी सांस्कृतिक जड़ों को मिटाने पर तुली है, पर भाजपा उनके इस नापाक मंसबों को रोक कर दिखाएगी। बंगाल में हिंसा बढ़ी है, बोट बैंक की राजनीति के कारण घुसपैठ बढ़ा है। हम यह सब रोकेंगे। भाजपा बंगाल विरोधी नहीं हैं, ममता विरोधी हैं। हम बंगाल विरोधी हो ही नहीं सकते क्योंकि हमारी पार्टी का गठन करने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंगाल के सपूत हैं। अमित शाह ने कहा कि हम बंगाल आये हैं और अब यहा सरकार बनाने के लिए लोगों से अपील भी करेंगे। और हम बंगाल में भी अपनी सरकार जरूर बनायेंगे।

असम से घुसपैठियों को जाना होगा
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार असम में घुसे घुसपैठियों को असम से बाहर खदेड़ कर रहेगी। असम के लोगों के साथ जो नाइंसाफी कई दशकों से होती आ रही थी, उस पर हमने स्टैंड लिया और एनआरसी की तैयारी की और जो लोग भी अब एनआरसी में अपनी नागरिकता नहीं साबित कर पायेंगे, उन्हें असम छोड़कर जाना होगा। ममता उनका विरोध कर रही हैं। गृह युद्ध की धमकी देती हैं पर हम असम के विकास को प्रतिबद्ध हैं।

बंगाल घुसपैठ राजनीतिक वोट बैंक
बंगाल में घुसपैठ के मुद्दे पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल में घुसपैठ राजनीतिक वोट बैंक का हिस्सा हो गया है। ममता जी उस मुद्दे पर अपनी राजनीतिक वोट बैंक साध रही हैं, इसलिए खामोश हैं। ममता बनर्जी बगाल में सरकार में आने से पूर्व बांग्लादेशी घुसपैठ को रोकने की बात करती थी, पर सत्ता में आने के बाद से वे इस मुद्दे पर खामोश हो गयी। उन्होंने घुसपैठियों को अपना वोट बैंक बनाने के लिए उन्हें बाहर निकालने के बजाय उनकी राजनीति करने लगी।

हिंदु, बौद्ध, ईसाई शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता
अमित शाह ने कहा, भाजपा सरकार अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अन्य देशों से आये हिंदु, बौद्ध, ईसाई शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने के लिए कानून बनायेगी। ममता जी बतायें कि क्या वे इस पर हमारी सरकार का समर्थन करेगी। हमारी सरकार इन हिंदुओं, बौद्धिष्टों, ईसाई शरणार्थियों के जीवन बेहतर करने के लिए कानून बनाकर रहेगी।

ममता जी भ्रष्टाचारियों की मददगार
अमित शाह ने ममता बनर्जी पर भ्रष्टाचारियों की मदद करने, घोटाले, घपलों को दबाने और अपने भतीजे को बचाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बंगाल के उत्थान के लिए 3 लाख 59 हजार करोड़ की राशि दी, पर यह राशि भतीजे और सींडीकेट की मदद करने में खर्च कर दिया गया।

बंगाल सरकार सांप्रदायिक सौहादर्य के खिलाफ
अमित शाह ने बंगाल सरकार पर सांप्रदायिक सौहादर्य बिगाड़ने का भी आरोप लगाया। उन्होंने ममता बनर्जी पर बंगाल में दुर्गा पूजा विसर्जन रोकने और स्कूलो में सरस्वती पूजा बंद करवाने का भी आरोप लगाया साथ ही उन्होंने कहा कि जब हमारी सरकार आयेगी तब र्दुगा पूजा विसर्जन नहीं रूकेगा और स्कूलों में फिर से सरस्वती पूजा मनायी जायेगी।

बंगाल विकास में केंद्र की उपलब्ध्यिं गिनवाई
भाजपा की केंद्र सरकार ने अनेक योजनाएं चलाई जिसमें 24,000 करोड़ रुपये का खर्च हुआ है। मुद्रा बैंक में 1,28,000 युवाओं को 45, 000 करोड़ का लोन दिया है। जनधन योजना में 3 करोड़ लोगों के खाते खुलवाये, उजाला योजना में 1 करोड़ लोगों को एलइडी बल्ब दिया गया। उज्जवला योजना में 5 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर दिया गया। साथ ही सौभाग्य योजना के तहत लगभग 3 लाख लोगों के घर में बिजली पहुंचाने का काम किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.