May 5, 2024

हरिवंश नारायण सिंह बने राज्यसभा उपसभापति

1 min read
Spread the love
बिहार से राज्यसभा सांसद हैं हरिवंश

बिहार से जदयू के राज्यसभा सांसद और पत्रकारिता जगत की पूर्व हस्ती हरिवंश नरायाण सिंह को राज्यसभा उपसभापति के रूप में मनोनित किया गया है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी बीके हरिप्रसाद को हरा दिया। एनडीए की ओर से उम्मीदवारी कर रहे हरिवंश को 125 वोट मिले, जबकि विपक्ष के चेहरे बीके हरि प्रसाद को 105 वोट प्राप्त हुए। आपको बताते चलें कि उपसभापति पद के लिए नौ नामांकन दर्ज किये गए थे। एनडीए के खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई है। राज्यसभा सभापति के साथ-साथ उपसभापति भी एनडीए की ओर से मनोनित होने से राज्यसभा में उनका पक्ष मजबूत होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे हाथ मिलाकर बधाई दी। उसके बाद बधाई संदेश उनके नाम आ रहे हैं।

पत्रकारिता में महत्ववूर्ण योगदान रहा

हरिवंश राजनीति में पदापर्ण करने से पूर्व प्रभात खबर अखबार के प्रधान संपादक के रूप में कार्य कर रहे थे। हरिवंश जी को पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए जाना जाता है। पत्रकारिता में अपनी सेवा देने के पश्चात उन्होंने 2014 में राजनीति की ओर कदम बढ़ाया और तबसे लेकर आज तक जदयू के सदस्य रहे हैं ।

सरलता और कर्मठता है पहचान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है। बिहार के लिए यह गौरवान्वित होने का क्षण है। यूपी के बलिया में जन्मे हरिवंश जी की कर्मभूमि बिहार रही है, झारखंड बनने के बाद वहीं उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं, रांची में उनका निवास स्थान भी है। प्रभात खबर अखबार को ऊंचाईयों पर पहुंचाने में हरिवंश जी का नाम विशेष तौर पर लिया जाता है। विचारों के धनी हरिवंश जी अपनी सादगी और सरलता के साथ-साथ कर्मठता उनकी पहचान रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.