September 20, 2024

मध्यप्रदेश के धार में मानवता शर्मसार, भर्ती के दौरान सीने पर लिखी जाति

1 min read
Spread the love

अनुज अवस्थी, भोपाल: मध्यप्रदेश के धार जिले से  मनवता को शर्मसार कर देने वाली तसवीरें सामने आई हैं। दरअसल, यहां पुलिस भर्ती के दौरान एससी और एसटी के अभ्यर्थियों के सीने पर उनकी जाति लिख दी गई। जिसके बाद जेसे ही ये मामला सामने आया विवाद खड़ा हो गया। और जिसके बाद बिना कोई भी देरी किए हुए अपनी साख बचाने ने के लिए प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि धार के जिला अस्पताल में पुलिस के नव आरक्षकों के अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट कराया जा रहा था। उस दौरान जिस भी अभ्यर्थी का मेडिकल किया गया, उसके सीने पर उसकी जाति लिखी हुई थी। विशेषकर एससी और एसटी वर्गे के अभ्यर्थियों के सीने पर जाति लिख दी गई थी, इसकी तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। जिसके बाद ये फोटो सोशल मीडिया पर जमकर बायरल होने लगी। और उसके बाद प्रशासन के होश फाक्ता हो गए।

जिला अस्पताल के सीएमओ ने इस मामले को गंभीर माना और जांच की बात कही है जबकि जिले के एसपी का कहना है कि मेडिकल जांच के बाद नव आरक्षकों को ट्रेनिंग पर जाना था। फिलहाल एसपी ने जांच बैठा दी है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। हमें समझना होगा कि एक तरफ तो हम सबके साथ सबके विकास की बात करते हैं। इतना ही नहीं हमारी सरकार देश में सबको एक समान नजर से देखने की बात करती है। वहीं ये कुछ लोग इस तरह की हरकतें करते हैं। इससे लोगों के बीज में वैमनसता फैलती है। और लोगों के बीच में दरार पैदा होती है हमें इससे बचने की जरुरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.