September 28, 2024

पन्ना रत्न धारण किसे करना चाहिए और किसे नहीं जानें यहां

1 min read
Spread the love

क्या हैं पन्ना पहनने के लाभ-

पन्ना रत्न बुध ग्रह से सम्बन्धित है और बुध का स्मरण शक्ति पर सबसे अधिक प्रभाव रहता है, इसलिए जिन लोगों की स्मरण शक्ति कमजोर हो, उन्हें पन्ना धारण करने लाभ होता है।जो लोग किसी भी प्रकार का व्यापार करते है उनके लिए पहनना अत्यन्त लाभकारी सिद्ध होता है।जिन बच्चों का पढ़ाई में मन न लगता हो या फिर जो पढ़ते हो वह शीघ्र ही भूल जाते है, उन्हें चांदी के लाकेट में पन्ने को बनवाकर गले में धारण करवाना चाहिए।
पन्ना को 10 मिनट तक पानी में डाले उसके पश्चात उस पानी की छींटे आंखों में मारने से नेत्र रोगों में आराम मिलता है एंव आंखे स्वस्थ्य रहती है।जिन लोगों को सर्प भय रहता है, उन्हें पन्ना जरूर धारण करना चाहिए।
गणित और कामर्स की अध्यापकों को पन्ना
पहनने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।यदि बुध धनेश होकर भाग्य भाव में हो तो पन्ना धारण करने से भाग्य पक्ष में वृद्धि होती है एंव धन की प्राप्ति होती है।यदि बुध सप्तमेश होकर दूसरे भाव में बैठा हो तो पन्ना पहनने से स्त्री व यात्रा के जरिये धन लाभ होता है।बुध शुभ स्थान का स्वामी होकर अगर लाभ भाव में बैठा हो तो पन्ना पहनने लाभ होता है।मिथुन तथा कन्या राशि वालों के लिए पन्ना पहनना अत्यन्त शुभ रहता है।

पन्ना किसे नहीं धारण करना चाहिए~

पन्ना रत्न बुध ग्रह से सम्बन्धित है।
बुध एक शुभ ग्रह है, इसलिए अगर इन पापी भावों 6, 8, 12 का बुध स्वामी हो तो पन्ना पहनने से अचानक नुकसान का सामनाकरना पड़ सकता है।
यदि बुध की महादशा चल रही है और बुध आठवें या 12वें भाव में बैठा है तो पन्ना पहनने से समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
पन्ने को ओपल व हीरे के साथ नहीं पहननेसे नुकसान होता है।
पन्ने को मोती के साथ भी धारण नहीं करना चाहिए।

नोट- कोई भी रत्न बिना ज्योतिषीय सलाह के धारण नही करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.