May 5, 2024

99 रन पर आउट हुए गेल ने फेंका बल्ला, IPL ने लगाया जुर्माना

1 min read
Spread the love

किंग्स इलेवन के धुंआधार बल्लेबाज क्रिस गेल पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है जिसके चलते IPL ने उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। बता दें की  शुक्रवार को गेल ने राजस्थान रॉयल्स  के खिलाफ मुकाबले के दौरान 99 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। लेकिन वह महज एक रन से शतक से चूक गए, और टी20 करियर का 23वां शतक नहीं बना पाने के बाद निराशा में उन्होंने अपना बल्ला दूर फेंक दिया। जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना गया है औऱ इसी के चलते आईपीएल ने उन पर जुर्माना लगाया है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज गेल ने अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में तूफानी पारी के दौरान सातवां छक्का लगाकर टी20 में 1000वां छक्का तो पूरा किया, लेकिन वह शतक से चूक गए इसके बाद उन्होंने अपना बल्ला दूर फेंक दिया था। उन्हें अपना शतक पूरा करने के लिए महज एक रन की जरूरत थी। लेकिन KXIP के आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने अपने यॉर्कर पर गेल को क्लीन बोल्ड कर दिया। गेल ने अपनी पारी में 63 गेंदें खेलीं। इस दौरान उन्होंने 8 छक्के और 6 चौके लगाए। 

आईपीएल ने अपने बयान में कहा, ‘राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है’ गेल ने अपनी गलती मान ली है।

दरअसल, खुद को ‘यूनिवर्स बॉस’ कहने वाले 41 साल के गेल ने हताशा में अपने बल्ले को जमीन पर मारने की कोशिश की, लेकिन बल्ला उनके हाथ से फिसल गया और काफी दूर छिटक गया। हालांकि इसके बाद उन्होंने जोफ्रा आर्चर से हाथ मिलाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.