May 2, 2024

अगर आप भी खाते हैं फ्रोजन फूड तो हो जाइए सावधान, हो सकता है कोरोना

1 min read
Spread the love

चाइनीज सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने शनिवार को एक चेतावनी जारी की है जिसमें उन्होंने फ्रोजन फूड को कोरोना केरियर बताया है। जी हां ‘फ्रोजन फूड पैकेजिंग’ के संपर्क में आने से आप कोरोना वायरस (Corona virus) का शिकार हो सकते हैं। चीन ने इस साल सितंबर में 19 देशों की 56 कंपनियों से आए रेफ्रिजेरेटेड फूड को सस्पेंड कर दिया था, जहां कुछ स्टाफ मेंबर्स कोविड-19 से संक्रमित  पाए गए थे।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहली ऐसी घटना है जहां एक पब्लिक ऑथोरिटी ने स्वीकार किया है कि फ्रोजन फूड पैकेजिंग के जरिए जीवित कोरोना वायरस काफी दूर तक फैल सकता है और लोगों को संक्रमित कर सकता है। इस हालिया बयान से पहले CDC ने फ्रोजन फूड पैकेजिंग से कोविड-19 अनुवांशिकता के कुछ सैम्पल लिए थे।

CDC ने अपने बयान में बताया कि उन्हें फ्रोजन फूड पैकेजिंग पर एक्टिव कोरोना वायरस मिला है। यह घटना उस वक्त सामने आई जब CDC पिछले सप्ताह क्विंगदाओ में आए कोविड-19 के प्रकोप की वजह को खंगालने में जुटा हुआ था।

बता दें कि एक्सपर्ट्स ने पहले भी सूचित किया था कि कम तापमान में कोरोना ही नहीं बल्कि कोई भी वायरस ज्यादा देर तक सर्वाइव कर सकता है। ऐसे में किसी प्रोडक्ट के सरफेस पर रहने वाले कोरोना वायरस की लाइफ रेफ्रीजेरेटर में रहने से ज्यादा हो सकती है यानी वो ज्यादा देर तक एक्टिव रह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.