May 20, 2024

बीजेपी नेता की रंगदारी, SDM, CO के सामने गोली मारकर हत्या

1 min read
Spread the love

बलिया(यूपी)। सरकारी कोटा आवंटन की दुकान को लेकर हुए विवाद में एसडीएम और सीओ के सामने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। घटना दुर्जनपुर गांव की बताई जा रही है। गोली चलते ही भगदड़ मच गई। गोली लगने से घायल युवक को तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। भगदड़ का फायदा उठाकर आरोपी भाजपा नेता धीरेंद्र सिंह भी फरार हो गया।

जिम्मेदार अधिकारी सस्पेंड
घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एसडीएम सुरेश कुमार पाल और सीओ चंद्रकेश सिंह समेत वहां ड्यूटी पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को तत्‍काल प्रभाव से सस्‍पेंड करने का आदेश दे दिया है। गांव में तनाव व्याप्त होने के साथ भारी फोर्स तैनात कर दी गई है।

यह था पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के आवंटन के लिए पंचायत भवन पर प्रसासन द्वारा बैठक बुलाई गई थी। जिसमें बैरिया के एसडीएम, सीओ और बीडीओ भी मौजूद थे। ऐहतियात के तौर पर पर पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। दो दुकानों के लिए कुछ स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया था। दुर्जनपुर की दुकान के लिए विवाद के कारण दावेदारों के बीच मतदान करवा कोटा आवंटन करने का फैसला लिया गया। वोटिंग के लिए नियम रखा गया कि आधार अथवा अन्य कोई पहचान पत्र होगा होने की सूरत में ही व्यक्ति वोट कर सकेगा।

लाठी-डंडे लेकर आपस में भिड़ गए दोनों पक्ष
बताया जा रहा है कि एक पक्ष के पास आधार कार्ड और पहचान पत्र मौजूद था, लेकिन दूसरे पक्ष के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था। इसी मामले को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई। दोनों तरफ के लोग लाठी-डंडे के साथ ही ईट-पत्थर लेकर एक-दूसरे पर पिल पड़े। आरोप है कि इसी बीच भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ डब्लू ने फायरिंग शुरू कर दी। गोली जयप्रकाश उर्फ गामा पाल नामक युवक को लगी, जिसकी बाद में मौत हो गई। आरोपी भाजपा नेता भाजपा के सैनिक प्रकोष्ठ का जिलाध्यक्ष है।

धीरेंद्र और जयप्रकाश के बीच चल रहा था पहले से विवाद
जानकारी के मुताबिक दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान को लेकर भाजपा नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह और जयप्रकाश पाल के बीच पहले से विवाद चल रहा था। मामले में इलाके के एसडीएम और सीओ भी विवाद सुलझाने के लिए गांव की बैठक में पहुंचे थे। बलिया के एसपी देवेंद्र नाथ ने बताया कि दो पक्षों के बीच विवाद के बाद फायरिंग की घटना हुई जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी है आरोपी धीरेंद्र सिंह जानकारी के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी बीजेपी नेता धीरेंद्र सिंह के विधायक सुरेंद्र सिंह से अच्छे संबंध है जिसके कारण ही आरोपी को बचाया जा रहा है।

गोली मारने के बाद आरोपी धारेंद्र को पकड़ते हुए पुलिस 2.विधायक सुरेंद्र सिंह के साथ आरोपी धीरेंद्र

डीआईजी का कहना है कि-
डीआईजी रेंज सुभाष चंद्र दुबे का कहना है कि इस मामले में ऐसी कठोर कार्रवाई की जाएगी। घटना को लायसेंसी हथियार से अंजाम दिया गया है। दबिश दी जा रही है। साथ ही 8 नामजद लोगोें के साथ 25 अग्यात कुल 33 व्यक्तियों को मामले में आरोपी बनाया गया है जिसमें 11 आपोरियों की गिरफ्तारी अभी तक हो चुकी है। डीआईजी सुभाषचंद्र का कहना है कि बाकि आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा

मृतक के बेटे ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप
दूसरी ओर, मृतक जयप्रकाश उर्फ गामा पाल के बेटे ने पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उसने बताया कि उन लोगों ने मौके पर ही आरोपी को पकड़ लिया था, लेकिन पुलिसकर्मियों की शिथिलिता के चलते वह भागने में सफल हो गया।

बलिया से अभिषेक सिंह (दीपू) के साथ ब्यूरो चीफ संदीप कुमार की रिपोर्ट जौनपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.