September 21, 2024

भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है : राहुल

1 min read
Spread the love

पूर्णिया : लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्णिया से बिहार में चुनाव प्रचार का आगाज किया. राहुल ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. राहुल ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री, केंद्र सरकार और बीजेपी सीधा हमला किया. राहुल ने कहा कि मैं बीजेपी, आरएसएस और पीएम से नहीं डरता, सिर्फ सच्चाई को मानता हूं. राहुल ने कहा कि किसानों की कर्जमाफी मेरी प्राथमिकता है. मैंने तीनों राज्यों (राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़) में कहा था कि दस दिनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी होनी चाहिए और सरकार बनने के बाद हुई. इसी तरह अगर कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन के अंदर किसनों का कर्जा माफ किया जाएगा. राहुल ने कहा कि 2019 के बाद मिनीमम आमदनी लाइन बनाएंगे और उससे नीचे आय वालों के अकाउंट में सीधा पैसा जाएगा.

राहुल ने रैली में फिर अपने पुराने नारे को आगे बढ़ाते हुए कहा की चौकीदार चोर है. राहुल ने कहा, मोदी जी जब आम लोगो के बीच जाते है तो मित्रों कह कर सम्भोधित करते है. वही वो अनिल अंबानी को भाई कहते है. खुद को चौकीदार कहते है, लेकिन वो चौकीदार है अमीरो के गरीबो के नहीं. वो चौकीदार है भाइयों के मित्रों के नहीं. अनिल, नीरव जैसे 15 लोग है जिसकी वो चौकीदारी करते है.

राहुल ने कहा, भाजपा दो हिंदुस्तान बनाना चाहती है. एक मर्सिडीज वालो का,प्राइवेट जेट वालो का, १५-१५ मोबाईल रखने वालो का तो दूसरा गरीबो का. वही कांग्रेस एक हिंदुस्तान चाहती है.

राहुल ने पूर्णिया के विकास की भी बात की. उन्होंने मखाना उद्द्योग को आगे बढ़ाने के लिए फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की वकालत की. उन्होंने भरोसा दिलाया की उनकी सरकार बन गयी तो पूर्णिया के विकास में उनका खासा सहयोग रहेगा.

राहुल गांधी के साथ सभा में बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार चुनाव अभियान कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, बिहार महिला कांग्रेस अध्यक्ष अमिता भूषण मंच पर मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.