May 7, 2024

भारत ने 6 विकेट से आस्ट्रेलिया को हराया, केदार बने मैच के हीरो

1 min read
Spread the love


हैदराबाद : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे मैच को भारत ने 6 विकेट से जीत लिया है। भारत को सीरीज में 1 अंक की बढ़त हासिल हो गइ्र्र है। इससे पूर्व आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय गेंदबाजी के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 236 रन बनाए। आस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका लगने के बाद उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन अपनी धीमी रफ्तार की वजह से दोनों बोर्ड पर सौ रन का आंकड़ा भी नहीं लगा पाये, और इन दोनों के आउट होने के बाद ग्लेन मेक्सवेल के 40 रन को छोड़कर कोई भी आस्ट्रेलियाई्र बल्लेबाज टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर पाया।

भारतीय गेंदबाजों में मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले, वहीं केदार जाधव को 1 विकेट हासिल हुआ। ऑलराउंडर के तौर पर तीसरे गेंदबाज रविंद्र जडेजा को कोई भी विकेट नहीं मिल पाया।

237 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की भी शुरूआत खराब रही। शिखर धवन बिना खाता खोले ही कुंटर नाइल की गेंद पर ऑउट होकर पेवेलियन लौट गए। कप्तान विराट कोहली और राहित शर्मा ने टीम के लिए 76 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 37 रन बनाये और कप्तान कोहली ने 44 रन की पारी खेली। इसके बाद अंबाती रायडू भी 13 रन ही बना सके। तभी महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव की चमत्कारी पारी ने आस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीन लिया। महेंद्र सिंह धोनी के 59 रन और केदार जाधव के 87 गेंदों पर 81 रन की पारी ने भारत को पहले वनडे मैच में 6 विकेट से जीत दिलाई। भारत ने 48.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 240 रन बनाकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में नाथन-कुंटर-नाइल और एडम जंपा को 2-2 विकेट मिले हैं। भारतीय ऑलराउंडर केदार जाधव की 81 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.