April 30, 2024

टी20 में भारत की हुई बड़ी हार, न्यूजीलैंड को मिली बढ़त

1 min read
Spread the love

वेलिंगटन : पांच वनडे मैचों की सीरीज में 4-1 से मिली जीत के बाद टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत 80 रनों से हार गया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को चुना। भारत का यह फैसला भारत के खिलाफ चला गया। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज टीम सीफरट ने धुआंधार बल्लेबाजी कर भारतीय गेंदबाजी क्रम पर हमला किया। सीफरट ने 193.35 की स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 43 गेंदों में 84 रन की महत्वपूर्ण पारी खेला। उनका साथ कप्तान केन विलियम्सन और कोलीन मुनरो ने दिया, दोनों ने ही 34-34 रन बनाए। इन पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 219 रन का लक्ष्य रखा।

भारतीय गेंदबाजी में हार्दिक पांड्या को ही मात्र 2 विकेट हासिल हो पाया। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, यजुवेंद्र चहल, कृणाल पांडया को 1-1 विकेट मिले।

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के शेरों की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा 1 रन पर आउट हो गए। धवन और विजय शंकर ने पारी को संभालने की कोशिश की मगर वे भी ज्यादा देर टिक नहीं पाये। शिखर धवन 29 रन पर आउट हो गए, उनके जाते ही ऋषभ पंत क्रीज पर आए मगर पर्दापण मैच में उन्होंने भारतीय फैंस को निराश किया, वे मात्र 4 रन ही बना पाये। भारतीय जीत की उम्मीद के तौर पर टिके विजय शंकर भी उनके जाते ही 27 रन पर आउट होकर पेवेलियन लौट गए। वहीं दूसरी ओर विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने (39) पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन मध्यम क्रम में कोई भी बल्लगेबाज उनका साथ नहीं दे पाया। पूरी भारतीय टीम 19.2 ओवर में 139 रन पर आउट हो गई।

न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउदी को 3 विकेट मिला। अपना चौथा टी20 मैच खेल रहे लोकी फर्ग्यूसन को भी 2 विकेट मिला। वहीं न्यूजीलैंड के स्पीनरों सेंटनर और सोढ़ी को भी 2-2 विकेट हासिल हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.