April 30, 2024

विराट, धोनी के बिना भारत की हुई करारी हार

1 min read
Spread the love

92 रन पर सिमटी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड 8 विकेट से जीता

हेमिल्टन : भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत की करारी हार हुई है। भारत को 92 रन के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने आउट कर दिया। सीरीज जीतने के बाद नियमित कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के बगैर उतरी टीम इंडिया फिसड्डी साबित हुई। कार्यवाहक कप्तान के रूप में आज रोहित शर्मा को उनके 200वें वनडे मैच में बुरी हार का सामना करना पड़ा। यहां उम्मीदें जताई जा रही थी कि रोहित शर्मा अपने 200वें वनडे मैच में धुंधाधार बल्लेबाजी करेंगे लेकिन वो मात्र 7 रन ही बना सके। उनके बाद भी कोई बल्लेबाज ठीक कर खेल नहीं पाया। मध्यम क्रम के दोनों बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और अंबाती रायडू 0 पर आउट हो गए। वनडे मैच में पदापर्ण करने वाले शुभमन गिल भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाये।

भारत मात्र 30.5 ओवरों में 92 रन पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने गजब की गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए यह कारनामा कर दिखाया। ट्रेंट बोल्ट ने 10 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट चटकाये। वहीं ग्रेंडहोम को 3 विकटें हासिल हुई।

93 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने भी अपना पहला विकेट जल्दी ही खो दिया। टीम के 14 रन के स्कोर पर मार्टिन गुपटिल भुवी का पहला शिकार बने, वहीं 39 रन पर भुवी ने कप्तान वीलियमसन को आउट कर दिया। इसके बाद रॉस टेलर और हेनरी निकोलस ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए टीम को इस सीरीज का पहला मैच जीताया।

वेलिंगटन में रविवार को सीरीज का आखिरी मैच खेला जायेगा। भारत इससे पूर्व ही 3-1 से सीरीज जीत चुका है। धोनी मांसपेशियों के खिंचवा के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं। इस हार के बाद विराट कोहली की वापसी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.