May 2, 2024

एचएएल राफेल फाइटर जेट्स को बनाने में पूरी तरह से सक्षम: चेयरमैन आर माधवन

1 min read
Spread the love

हिंदुस्तान ऐयरोनॉटिक्स लिमिटेड के चेयरमैन आर माधवन ने ट्वीट कर कहा कि एचएएल राफेल फाइटर जेट्स को बनाने में पूरी तरह से सक्षम है. लेकिन सरकार ने जल्द से जल्द उसे हासिल करने की आवश्यकता को देखते हुए 36 विमान खरीदने का सौदा किया गया.

माधवन ने कहा, यदि पहले की तरह 126 विमान बनाए जाने थे, तो कुछ यहां बनाए गए होंगे और अन्य खरीदे गए होंगे. लेकिन अगर अब वह 36 विमान खरीद चुके हैं, हमारे लिए इसे बनाने का कोई सवाल ही नहीं है. अब इसमें एचएएल शामिल नहीं है, मैं अभी टिप्पणी नहीं करना चाहता.

आपको बताते चले कि कांग्रेस ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि फ्रेंच कंपनी दसॉल्ट एविएशन से राफेल फाइटर विमानों की डील में काफी ज्यादा रकम चुकाई गई है. जो यूपीए सरकार में हुई डील से काफी अधिक है. उस समय कुल 126 राफेल विमानों के लिए डील की गई थी.

विपक्ष का सरकार पर यह भी आरोप है कि उसने विमान बनाने वाली सरकारी कंपनी एचएएल को नजरअंदाज करते हुए प्राइवेट कंपनी रिलायंस डिफेंस को डील में ऑफसेट पार्टनर बनाए जाने में मदद की है. कांग्रेस का कहना है कि टेक्नोलॉजी ट्रांसफर के जरिए काफी सारे राफेल विमान एचएएल में बनाए जा सकते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.