April 30, 2024

भारत ने आस्ट्रेलिया के सामने खड़ा किया विशाल स्कोर, 443 रन पर की पारी घोषित

1 min read
Spread the love

पुजारा बने हीरो, बनाया 17वां टेस्ट शतक, आस्ट्रेलिया 435 रन पीछे

मेलबर्न : मेलबर्न की पिच पर भारतीय बल्लेबाजी ने अपना दमखम दिखाते हुए आस्ट्रेलिया के सामने 443 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है। मैच के पहले दिन भारत की दमदार शुरूआत और मयंक अग्रवाल के शानदार आगाज के बाद चेतेश्वर पुजारा और कप्तान कोहली की बल्लेबाजी ने भारत को मैच में बनाए रखा। दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली ने पहले दिन के लय को बरकरार रखते हुए भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। विराट कोहली ने शानदार 82 रन बनाये, वहीं चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर मैच के हीरो बने, पुजारा ने अपने करियर का 17वां शतक जड़ा। पुजारा 106 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के आउट होने क बाद बल्लेबाजी करने आए उप-कप्तान आजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की जोड़ी ने आस्ट्रेलिया के समाने चुनौती खड़ा किया। आजिंक्य रहाणे ने 34 रन बनाये, वहीं रोहित शर्मा 64 रन पर नाबाद रहे। रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आये ऋषभ पंत ने धमाकेदार 39 रन की पारी खेली। ऋषभ के बाद रविंद्र जडेजा ने भी 4 रन बनाए। रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने भारतीय पारी 443 रन पर घोषित कर दी।

आज के दिन चेतेश्वर पुजारा के विदेशी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में 2000 रन भी पूरे हुए। इसी के साथ कप्तान विराट कोहली के लिए भी खास रहा। कप्तान कोहली ने 82 रन की पारी खेलकर एक कैलेंडर वर्ष में राहुल द्रविड़ के 1137 रन को पार कर लिया है।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में पिट कमिंस को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले, मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए। जोश हेजलवुड और नाथन लॉयन को 1-1 विकेट मिला। मिचेल मार्श खाते में कोई विकेट नहीं आया।

आस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 8 रन बना लिये। मार्कस हैरिस ने 5 रन एवं एरोन फिंच ने 3 रन बना लिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.