April 30, 2024

भारत ने वेस्टइंडीज को 224 रन से हराया, सीरीज में 2-1 से मिली बढ़त

1 min read
Spread the love

मुम्बई : भारत ने चौथे वनडे मैच में शानदार प्रदर्शन वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को बड़े रनों से हरा दिया। इसके साथ ही भारत को पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल हुआ। रोहित शर्मा की 162 रन की शानदार पारी, अंबाती रायडू की शतकीय पारी के दम पर भारत ने 377 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। रोहित शर्मा का यह 21वां शतक था। रोहित ने आज 7वां डेढ़ सौ बनाया। इससे पूर्व शिखर धवन ने 38 रन, कप्तान विराट कोहली ने 16 रन और धोनी ने 23 रन बनाए। रोहित शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने 377 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 36.2 ओवर में 153 रन पर ढ़ेर हो गई। कप्तान जेसन होल्डर की 54 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी ने वेस्टइंडीज को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। पिछले दो मैचों के हीरो रहे वेस्टइंडीज के शे होप 0 पर आउट हो गये, वहीं शिमरन हेटमायर ने 13 रन की पारी खेली। मार्लन शेमुएल ने वेस्टइंडीज को आज फिर निराश किया।

भारतीय गेंदबाज़ों ने आज जबरदस्त वापसी करते हुए वेस्टइंडीज की पिछले तीन मैचों की रफ्तार को धीमा कर दिया। युवा खलील अहमद और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट लिये, वहीं भुवनेश्वर कुमार को 2 विकेट मिला। बुमराह को आज कोई विकेट नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.