July 5, 2024

उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले में 45 दिनों में 71 बच्चे की मौत

1 min read
Spread the love

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के बहरीच जिले में पिछले 45 दिनों में कम से कम 71 बच्चों ने अपनी जान गंवा दी है. रिपोर्टों से पता चलता है कि बच्चे विभिन्न बीमारियों से पीड़ित हैं. हालांकि, चिकित्सा रिपोर्टों ने विशेष रूप से किसी भी बीमारी का उल्लेख नहीं किया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल की सुविधाओं को अपग्रेड करने के कई वादे किए, उसके बाद भी जिला अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए उचित मात्रा में बिस्तरों की कमी है.

 

बहरीच के चिकित्सा अधीक्षक ने बच्चों की मौत के पीछे कई संक्रमण और बीमारियों को कारण बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि अस्पताल में केवल 200 बिस्तर हैं लेकिन वर्तमान में 450 से ज्यादा मरीजों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

 

उन्होंने कहा कि अस्पताल के अधिकारी जितना संभव हो सके जीवन को बचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले छह हफ्तों में एक अज्ञात बुखार के कारण 70 से ज्यादा लोग मर चुके है.

 

इस मामले पर टिप्पणी करते हुए, एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि कई जिलों में चिकित्सा टीमों को सतर्क कर दिया गया है. चिकित्सा टीमों द्वारा लोगों के बीच अनावश्यक आतंक से बचने को कहा गया है. साथ ही जागरूकता अभियान भी उनलोगो के बीच चलाया जा रहा है.

 

अब तक बरेली में 24 लोग, बादाण 23 में, बहरीच 6, सीतापुर 8 और हरदोई में 12 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.