May 8, 2024

तीसरे दिन इंग्लैड को 154 रन की मिली बढ़त

1 min read
Spread the love

हनुमा बिहारी ने पहले मैच में जड़ा अर्धशतक

ओवल : तीसरे दिन के खेल शुरू होते समय भारत का स्कोर 174/6 था। हनुमा बिहारी और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने इंग्लिश गेंदबाजों को विकेट लेने का जल्दी कोई मौका नहीं दिया। अपने करियर का पहला मैच खेल रहे हनुमा बिहारी ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 56 रन की पारी खेली।

उसके बाद पारी को जडेजा ने संभाला ईशांत और शमी के पेवेलियन लौटने के बाद बुमराह के साथ मिलकर पारी को 292 रन तक पहुंचाया। बुमराह अंत में रन आउट हो गये और पारी समाप्त हो गई। जडेजा ने नाबाद 86 रन बनाये। इंग्लैड को पहली पारी में 40 रन की बढ़त प्राप्त हुई।

तीसरी पारी में आखिरी बार बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए एलिस्टर कुक ने अपने साथी जेनींग्स के साथ पारी की शुरूआत की। मगर यह जोड़ी ज्यादा देर टिक नहीं पायी जेनींग्स 10 रन बनाकर शमी के हाथों आउट हो गये। फिर मोइन अली और कुक ने पारी को संभालने की कोशिश की। उन्होंने एलिस्टर कुक का बढ़िया साथ निभाया। मोइन अली की विकेट बाद में जडेजा ने लिया। बाद में बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट ने अपने पूर्व कप्तान कुक का उनकी आखिरी पारी में अच्छा साथ दिया। रूट ने आज नाबाद 29 रन और एलिस्टर कुक ने नाबाद 46 रन बनाए। तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैड के 114/2 हो गये हैं।

भारतीय गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और बल्ले से कमाल करने वाले जडेजा को 1-1विकेट मिला। बुमराह और ईशांत को आज कोई विकेट नहीं मिल पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.