September 29, 2024

गरीब सवर्णों को भी मिले आरक्षण: सीपी ठाकुर

1 min read
Spread the love

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सांसद सीपी ठाकुर ने मांग की है कि छह सितंबर को भारत बंद के दौरान जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, सरकार को उन्हें छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को भी गिरफ्तार किया गया है. बच्चियों और महिलाओं को तंग किया गया है. ये सरासर अनुचित है. वे अपने हक के लिए लड़ रहे थे. वे कोई अपराधी नहीं थे, इसलिए सरकार उसे अविलंब छोड़ दे.

 

सीपी ठाकुर ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बयान का भी समर्थन किया,और कहा कि गरीब सवर्णों को भी आरक्षण मिलना चाहिए. आज बड़ी संख्या में ऐसे सवर्ण हैं जो गरीब हैं. सरकार इन गरीब सवर्णों के लिए कुछ करे. उन्होंने कहा कि आरक्षण का मुद्दा बहुत महत्वपूर्ण है और कमजोर लोगों को आरक्षण मिलना चाहिए. इसपर सरकार को व्यापक तौर पर विचार करना चाहिए.

 

बीजेपी नेता ने कहा कि गरीब, गरीब होता है फिर चाहे सवर्ण हो, पिछड़े वर्ग का हो या दलित समुदाय का हो. जरुरतमंद लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए. देश की आज़ादी की लड़ाई और देश के विकास में सभी वर्गों का बराबर का योगदान रहा है. इसलिए किसी वर्ग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. जो गरीब और पिछड़ी जाति के लोग हैं उन्हें आरक्षण देकर मुख्यधारा में लाना चाहिए. लेकिन जो अगड़ी जाति में आर्थिक रूप से पिछड़े हैं उन्हें भी सभी की तरह मुख्यधारा से जोड़ना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.