May 18, 2024

तेलंगाना विधानसभा भंग नहीं की जायेगी- केसीआर

1 min read
Spread the love
केसीआर ने दिल्ली के सामने नहीं झुकने की बात कही

तेलंगाना : तेलंगाना की चौथी वर्षगांठ पर राज्य की जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपने कार्यकाल में की गई योजनाओं की उपलब्धियां गिनाई। तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में रैली के संबोधन में केसीआर ने मीडिया रिपेटर्स में विधानसभा भंग करने की आ रही खबरों का खंडन किया है। उन्होंने कहा, ‘राज्य की बागडोर मेरे साथियों ने मेरे हाथों में सौंपा है। मैं इसके लिए खुद को भाग्यशाली मानता हूं। यदि इस विषय पर कोई भी फैसला लूंगा तो आपको जरूर बताउंगा। केसीआर ने कहा, तेलंगाना को भी तमिलनाडु के पार्टियों की तरह संगठित होना चाहिए, जहां दिल्ली की सरकार का हस्तक्षेप न हो पाये।

रैली को लेकर तेलंगाना राष्ट्र समीति ने पूरे शहर को बैनर और पोस्टर से रंग दिया। रैली में लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना भी स्वीकारी जा रही है। रैली में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने तेलगांना बनने के लाखों लोगों के बलिदान की कहानी भी बताई। साथ ही उन्होंने अपनी योजनाओं के संबंध में बताया, राज्य में 465 कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। योजनाओं को राज्य की अधिकतर जनता तक पहुंचाने की कोशिश भी की जा रही है। सरकार अगले 2 वर्षों में 2 करोड़ एकड़ जमीन को सिंचाई के लिए सुविधा भी मुहैया करायेगी। राज्य का विकास दर 17.17 प्रतिशत है। राजकोषीय वृद्धि में भी तेलंगाना पहले स्थान पर है। तेलंगाना में लॉ एंड ऑर्डर को और बेहतर करने पर हमारा ज्यादा फोकस है।

मुख्यमंत्री केसीआर ने आज कैबीनेट की मीटिंग भी बुलाई थी। मीटिंग में राज्य के लोगों के लिए कई प्रकार के फैसले भी लिए गए। वित्त मंत्री एटला राजेंद्र ने कहा, सरकार ने पिछड़े वर्गों के लिए सामुदायिक भवन निर्माण की योजना बनाई है। जिसके लिए हैदराबाद में 75 एकड़ की जमीन पर 70 करोड़ की राशि खर्च करने का प्रस्ताव है। वहीं राज्य के उप मुख्यमंत्री काडियम श्रीहरि ने विधानसभा भंग करने की खबरों के संबंध में जल्द ही एक बैठक बुलाने की बात स्वीकारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.