May 18, 2024

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति नाजुक बनी हुई है

1 min read
Spread the love
लाईफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं वाजपेयी, देश में की जा रही प्रार्थना

दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत लगातार नाजुक बनी हुई है। उनके स्वास्थ्य के संबंध में आ रही जानकारी के मुताबिक उनकी स्थिति वैसी ही है जैसी कल रात बनी हुई थी। अभी तक हालत में सुधार की कोई खबर नहीं आई है। एइइएमएस की आखिरी बुलेटिन के अनुसार उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। एइइएमएस ने अपने बुलेटिन में कहा कि अटल जी की हालत कल जैसी ही बनी हुई है। अगला बुलेटिन शाम 5 बजे रीलीज किया जायेगा।

बीजेपी नेताओं का लगा जमावड़ा
अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक हालत की खबर सुनकर देश के तमाम बीजेपी नेता, मंत्री, विधायक, सांसदों का आना-जाना जारी है। सभी अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति का जायजा लेने, उनसे मिलने एइइएमएस पहुंच रहे हैं। प्राधनमंत्री नरेंद्र मोदी कल शाम ही भेंट करने आये थे। उन्होंने एइइएमएस के डायरेक्टर से उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली, साथ ही उन्होंने अटल जी के परिवार से भी बात की थी। आज सुबह से बीजेपी के तमाम बड़े नेता उनसे मिलने पहुंचे, जिसमें अमित शाह, राजनाथ सिंह, गिरिराज सिंह, शाहनवाज हुसैन, कैलाश विजयवर्गीय, जे.पी नड्डा, स्मृति इरानी आदि नेता शामिल हैं। आज फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एइइएमएस आने की सूचना भी मिल रही है।

विभिन्न राज्यों से पहुंच रहे पक्ष-विपक्ष के नेता
अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत के बारे में जानकारी लेने और उनसे मिलने के लिए देश के कई राज्यों से मुख्यमंत्री पहुंच रहे हैं और अन्य के पहुंचने की खबर आ रही है। बिहार के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, एम.पी के सीएम शिवराज चौहान के साथ-साथ कई अन्य राज्यों से नेताओं के आने की खबर मिल रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एइइएमएस जाकर अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति का जायजा लिया।

बीजेपी ने रद्द किये कार्यक्रम
अटल बिहारी वाजपेयी की नाजुक स्थिति को देखते हुए बीजेपी ने अपने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ तमाम बीजेपी नेतागण बीजेपी कार्यालय में पहुंचे हैं। वो अटल बिहारी वाजपेयी की स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं। शाह की मौजूदगी में बीजेपी दफ्तर में इस वक्त बैठक चल रही है। 18 व 19 अगस्त को बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक होना है, उस पर भी चर्चा की जा रही है। बताया जा रहा है उसे फिलहाल टाला जा सकता है। देश के बीजेपी राज वाले सभी राज्यों में वहां आज के कार्यक्रम रद्द किये जाने की खबर आ रही है। उत्तराखंड, यूपी, मध्य प्रदेश, बिहार आदि राज्यों में पार्टी और मुख्यमंत्री से जुड़े आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं।

देश की जनता कर रही दुआ
देश अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रार्थना कर रहा है। कहीं हवन, कहीं दुआएं, कहीं मन्नतें मांगी जा रही है। देश के प्यारे नेता के रूप में प्रसिद्ध अटल बिहारी वाजपेयी के स्वस्थ होने की कामना लगातार की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.