May 6, 2024

श्रीलंका बाग्लादेश टी20 मैच में अंपायर की आई सामत, मैदान में मचा बवाल

1 min read
Spread the love

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए टी-20 ट्राई सीरीज के छठे मुकाबले के आखिरी ओवरों मैदान में जमकर बवाल हुआ। यहां तक बांग्लादेश के खिलाड़ी एंपायर से लड़ने को तैयार हो गये, और मैच के दोरान एंपायर के खिलाफ प्रोटेस्ट किया जाने लगा। दोनों टीमों के खिलाड़ी गुस्से में आग बबूला होने लगे और मैच को रद्द करने को आमादा हो गए। कुछ समय के लिए ऐसा लगा कि अब मैच होगा ही नहीं। हालांकि मैच हुआ और बांग्लादेश ने इस रोमांचक मैच में श्रीलंका को हरा दिया।

160 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरूरत थी। यही समय था जब सारा ड्रामा शुरू हुआ। लगातार 2 बाउंसर पर भी अपांयर द्वारा नो बॉल नहीं दिए जाने पर और दूसरे बॉल पर रन आउट के रूप में विकेट गिरने से बांग्लादेश कप्तान शाकिब-अल-हसन नाराज हो गए।

शाकिब ने मैच रुकवा दिया और अपनी टीम को वापस बुलाने की कोशिश की। शाकिब को लगा कि अंपायर ने नोबॉल का इशारा किया है। मैच शुरू होने पर बांग्लादेश के मोहम्मदुल्लाह ने शानदार बल्लेबाजी की।

बांग्लादेशी बल्लेबाज ने तीसरे बॉल पर चौका लगाया, फिर 2 रन लिए और आखिरी ओवर के 5वें बॉल पर छक्का मारकर मैच जीत लिया. मैच खत्म होने पर शाकिब ने कहा कि कभी कभी इमोशन आप पर हावी हो जाते हैं, हालांकि उन्हें कप्तान रहते हुए इस पर ध्यान देना चाहिए.

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 159 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 160 रनों का टारगेट रखा. कुसल परेरा ने 61 और तिसारा परेरा ने 58 रन की पारी खेली.

मैच में हुए विवाद पर तमीम ने कहा कि यह काफी इमोशनल मैच था।उनके अनुसार उन लोगों ने अंपायर को नो बॉल इशारा देते हुए देखा था. इसलिए उन्होंने शिकायत की।इसी वजह से इतना ड्रामा हुआ। हालांकि गलती मानते हुए तमीम इकबाल ने कहा कि उनलोगों को सही व्यवहार करना चाहिए था। हालांकि अब विवाद खत्म हो चुका है.

इससे पहले तमीम इकबाल के पचास रन की पारी से बांग्लादेश को मजबूत शुरुआत मिली. उसके बाद मोहम्मदुल्लाह ने नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.