September 21, 2024

पंचायत सचिव के आवास पर रीवा ईओडब्ल्यू का छापा, करोड़ों का मालिक निकला पंचायत सचिव।

1 min read
Spread the love

सतना- मध्य प्रदेश के सतना जिला की मैहर तहसील अंतर्गत महेदर में सुबह आंख खुलते ही पंचायत सचिव ने ईओडब्ल्यू टीम को पाया सामने, 20 सदस्यीय टीम ने शुरु की कार्यवाही।
प्रदेशभर में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में लगातार कार्यवाहियों का दौर जारी है।
सतना में आज रीवा की ईओडब्ल्यू की टीम ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में पंचायत सचिव के आवास पर छापेमार कार्यवाही की है। रोजाना की तरह आज सुबह जैसे ही पंचायत सचिव ने नींद से जागने के बाद आंख खोली तो ईओडब्लयू की टीम को सामने खड़ा पाया।
ईओडब्ल्यू की टीम ने जांच की प्रक्रिया को शुरु करते हुए घर की तलाशी लेनी शुरु की तो शुरुआती जांच में ही आलीशान भवन के साथ-साथ लाखों नगदी रुपए, सोने चांदी के आभूषण व जमीनों के दास्तावेज मिले है।
दरअसल यह कार्यवाही सतना के घुनवारा स्थित महेदर गांव में पंचायत सचिव के आवास पर की है। कार्यवाही का नेतृत्व ईओडब्ल्यू एसपी वीरेन्द्र जैने के निर्देश पर निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी ने किया जिनकी 20 सदस्यीय टीम में तीन उपनिरीक्षक अभिषेक पाण्डेय, गरिमा त्रिपाठी व सीएल रावत सहित अन्य शामिल है।
बताया गया है कि महेदर गांव निवासी रामानुज त्रिपाठी जो पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ है उनके खिलाफ आय से अधिक मामले की शिकायत ईओडब्ल्यू एसपी बीरेंद्र जैन से की गई थी।
शिकायत को सत्यापित करने के बाद आज तड़के ईओडब्ल्यू की टीम ने निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई की है। हांलाकि इस कार्यवाही में ईओडब्ल्यू की टीम ने पंचायत सचिव के पास से कितनी बेनामी संपत्ति मिली है।

ईओडब्ल्यू के जांच में हुआ खुलासा, आय से अधिक की मिली संपत्ति, दर्जन भर बैंक खातों के साथ, चार पहिया वाहन, 3 बाइक, पांच लाख के आभूषण समेत एलआईसी की पॉलिसी के साथ जमीन के मिले दस्तावेज, 1 करोड़ से ज्यादा की मिली अर्जित सम्पति, ईओडब्ल्यू के एसपी वीरेंद्र जैन ने किया खुलासा, कार्यवाही जारी।

आहेस लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.