May 2, 2024

मै हिन्दू हूँ, कांग्रेस का समर्थन कभी नही-शंकराचार्य..

1 min read
Spread the love

झारखण्ड-जमशेदपुर में रात्रि प्रवास के लिए ठहरे 95 वर्षीय द्वारिका शारदा पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि भाजपा की जीत से लोगों में उम्मीद बंधी थी कि हिंदुत्व की रक्षा होगी. गौ हत्या बंद होगी, लेकिन, इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ. क्योंकि भाजपा सत्ता पाकर ये ये भूल गयी कि हिंदुओं ने उन्हें क्यों और किस कार्य के लिए वोट दिया था,आज भारत विश्व का सबसे बड़ा गौ मांस निर्यातक देश बना हुआ है. शिक्षा पद्धति में सुधार नहीं हुआ. पुराने पाठ्यक्रम ही चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस के समर्थक नहीं बल्कि हिंदू हैं.और हिन्दू है इसलिए कभी कांग्रेस का समर्थन नही करेंगें क्योंकि कांग्रेस गौ हत्यारी है। शंकराचार्य ने कहा कि गरीबी, इलाज का अभाव, शिक्षा में सुधार नहीं होने के कारण धर्म परिवर्तन होता है.

जब तक यह सब रहेगा धर्म परिवर्तन होता रहेगा. इसे रोकने के लिए उक्त चीजें ठीक करनी होगी. हमारे यहां व्यक्ति जन्म से हिंदू होता है. हमारे यहां पैदा होता है. हम बनाते नहीं. गर्भ में पांच महीने से बच्चों को होश आना शुरू हो जाता है. वह हिंदू (सनातनी)ही पैदा होते हैं जबकि इसाई बनाये जाते हैं. हम धर्मांतरण नहीं करते, दीक्षा देते हैं. दीक्षा कोई भी ले सकता है।

स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा कि आदिवासी हमारे समाज के अभिन्न अंग हैं. सरना मतलब सनातन. मुसलमान धर्म को मजहब कहता है, ईसाई रिलीजन. आदिवासी धर्म को धर्म ही कहता है. इसलिए वे हमसे अलग नहीं हैं. वो ईश्वर को बोंगा कहते हैं. जो कि ॐ से निकला है. जैसे- सिंह बोंगा मतलब सूर्य भगवान. आदिवासियों में हिंदू की तरह ही जाति होती है. वे गौत्र में शादी नहीं करते. जबकि इसाई और मुसलमानों में ऐसा नहीं होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.