April 29, 2024

उपचुनाव जीतने के लिए बीजेपी को आश्रम का सहारा!

1 min read
Spread the love

हृदेश धारवार / 9755990990

एडिटर इन चीफ
ख़बर भारत न्यूज़ चैनल मप्र-छग

मध्यप्रदेश की एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने एक बार हिंदुत्व का राग अलापना शुरू कर दिया है। जैसा कि हर चुनाव में होता है। बीजेपी के आंतरिक सर्वे में स्थिति चिंताजनक है यही कारण है अब भारतीय जनता पार्टी आश्रम वेब सीरीज की आड़ में हिंदुत्व का सहारा ले रही है। ताकि उपचुनाव में इसका लाभ लिया जा सके।
देश और प्रदेश में कोरोनाकाल से हर इंसान परेशान है। बेरोजगारी और महंगाई ने हर आदमी की कमर तोड़कर रख दी है। पेट्रोल डीजल, रसोई गैस और खाद्य सामग्रियों के दाम में बेतहाशा मूल्य वृद्धि हुई है। ऐसे में जनता के बीच सरकार के खिलाफ आक्रोश उत्पन्न होना स्वाभाविक है। यही वजह है कि बीजेपी ने जनता को भ्रमित करने के लिए एक बार फिर धुर्वीकरण की चाल चली है। क्यों कि बीजेपी को समर्थन करने वाले बजरंग दल ,विश्व हिंदू परिषद भी संघ (आरएसएस) के ही अनुषांगिक संगठन है जो कि चुनाव के समय ज्यादा सक्रिय होते हैं। यदि आश्रम वेब सीरीज की हम बात करें तो इसकी शूटिंग पिछले 2 साल से चल रही है। 2 एपिसोड बनकर जारी कर दिए गए हैं । ऐसे में सवाल यह उठता है कि बीजेपी की सरकार ने और हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध क्यों नहीं किया? हमेशा हिंदुत्व की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही लगातार हिंदुत्व का अपमान क्यों हो रहा है?
जबकि देश में और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है इसके बाद भी यदि हिन्दू देवी देवताओं का अपमान हो रहा है तो कहीं न कहीं यह भाजपा के दोहरे चरित्र को भी उजागर करता है। ऐसे में एक बड़ा सवाल यह भी उठता है कि हिन्दूवादी संगठन प्रोडक्शन हाउस और निर्देशक के खिलाफ तो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन जिस बीजेपी की सरकार ने फ़िल्म निर्माता को आश्रम जैसी फ़िल्म बनाने की अनुमति दी उसके खिलाफ प्रदर्शन क्यों नहीं करते ?यह सवाल भी विचार करने योग्य है।

क्या महंगाई डायन से छुटकारा दिला पाएगी आश्रम…?

आश्रम की आड़ में बीजेपी महंगाई डायन से पीछा छुड़ाना चाहती है । वर्तमान में महंगाई डायन ने हर आम आदमी का जीना मुहाल कर रखा है। सरकार अपने तानाशाही रवैये से मनमर्जी करने पर उतारू है। सत्तासीन नेताओं की चमड़ी गेंडे से भी मोटी हो गई है। उन्होंने बेशर्मी का आवरण ओढ़ रखा है। चयनित शिक्षक,बेरोजगारी, महंगाई डायन, खाद की किल्लत से देश और प्रदेश जूझ रहा है। ऐसे में बीजेपी ने आश्रम के जरिये महंगाई डायन से छुटकारा पाने के लिए नया पासा फेंका है। बीजेपी की यह चाल उपचुनाव में कितनी सफल होती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

उपचुनाव में वीडी शर्मा और शिवराज की प्रतिष्ठा भी दांव पर

एक लोकसभा और 3 विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने 17 साल के अनुभव के आधार पर चुनावी मैदान में बीजेपी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार प्रसार कर रहें तो वहीं वीडी शर्मा विद्यार्थी परिषद की तरह बीजेपी में भी नए -नए प्रयोग कर रहे हैं। वीडी शर्मा के नए-नए प्रयोग बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं को नागवार गुजर रहे हैं। यही वजह है बीजेपी का मूल कार्यकर्ता आज चुनावी मैदान से दूर है और अपने घर मे बैठा हुआ है। बीजेपी का देवतुल्य कार्यकर्ता आज अपनी ही पार्टी की रीति नीति से नाराज है। संगठन के काम मे अपना पूरा जीवन खपाने के बाद भी दूसरे दल से आने वाले अवसरवादी नेताओं के लिए काम करना उन्हें रास नहीं आ रहा है। यही वजह है कि उपचुनाव को जीतने के लिए बीजेपी को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.