May 11, 2024

भारत की सेना को इस तरह से फसा रही हैं पाकिस्तानी ल़ड़कियां

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली: पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई के  अब लड़कियों को मोहरा बनाना शुरु कर दिया है । आपको बता दें कि  वायुसेना के एक अधिकारी पर गोपनीय जानकारी साझा करने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. हनी ट्रैप का यह पहला मामला नहीं है पीकिस्तान की ओर से पहले भी इस तरह कई अधिकारियों और जवानों का फंसाया जा चुका है. सोशल मीडिया पर आईएसआई अपने जाल बिछाती है और फिर पैसे, विदेश घुमाने के लालच कोे एवज में गोपनीय जानकारियां बातों ही बातों में हासिल कर लेती है।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने और उसको गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51 साल) को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. सूत्रों के अनुसार कुछ माह पहले आईएसआई के एक एजेंट ने लड़की बनकर मारवाह से संपर्क किया था।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद वरुण गांधी ने विदेशी एस्कॉर्ट महिलाओं तथा वेश्याओं के साथ खिंचीं उनकी तस्वीरों के ज़रिये ब्लैकमेल किए जाने पर हथियार निर्माताओं को रक्षा मामलों से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय (पीएमओ) को लिखे एक खत में कही गई है।

पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में तैनात एयरमेन सुनील कुमार को एक महिला को गोपनीय जानकारियां ई-मेल करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। सुनील कुमार पैसों के एवज में मीना रैना नाम के एक अकाउंट पर जानकारियां भेज रहा था। पठानकोट एयरबेस की साइबर टीम सुनील कुमार पर लगातार नज़र रखे हुए थी।

सिकंदराबाद में तैनात भारतीय सेना के जवान नायब सूबेदार पाटन कुमार पोद्दार पाकिस्तान की एक महिला जासूस के जाल में फंस गया और लंबे समय तक सेना के अहम राज बताता रहा। जानकारियों के एवज में महिला पाटन कुमार को पैसों के अलावा अपनी न्यूड तस्वीरें और वीडियो भेज रही थी। साथ ही पाटन कुमार को लंदन घुमाने का वायदा भी किया गया था।

आसिफ सोलह बार पाकिस्तान जाकर आईएसआई से ट्रेनिंग ले चुका था. बारहवीं पास आसिफ बेहद शातिर और कम्प्यूटर का मास्टर है. सेना के कई जवानों का ब्यौरा और उनके मूवमेंट की जानकारियां आसिफ से मिली थीं। आसिफ अपनी शादी से काफी पहले से आईएसआई के लिए काम कर रहा था।

उसके एक बेटा और एक बेटी भी है. मेरठ के सुभाष बाजार की स्प्रिंग फैक्ट्री में सुपरवाइजर की नौकरी करने वाले आसिफ के कब्ज़े से सेना के दस्तावेजों में गोपनीय और संवदेनशील सूचनाएं हासिल हुई हैं. यानी आईएसआई अपने हनी ट्रैप में कई जवानों को फंसाने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.