July 1, 2024

तो ऐसे राहुल गांधी राफेल डील को लेकर सरकार को घेरेंगे

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली: संसद के मौजूदा सत्र में लगातार माहौल गरमाया हुआ है सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच तीखी बहस का सिलसिला चल रहा है। खबरों की माने तो ऐसे कयास लगाऐ जा रहे हैं कि अभी इस बहस के आगे और भी गरमाने के आसार हैं। बताते चलें कि कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी का मामला अभी थमा नहीं था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील पर सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। इस हम इसलिए कह रहे हैं क्यों कि  राहुल ने शुक्रवार को इस मसले पर लोकसभा में बोलने के लिए स्पीकर सुमित्रा महाजन को लिखित नोटिस दिया है।जानकारी के लिए आपको बता दें कि बजट सत्र का पहला चरण शुक्रवार को ही खत्म हो रहा है और दूसरा चरण 5 मार्च से शुरू होगा।



विपक्षी दल भी राहुल को दे रहा है करारा जवाब:

अगर राहुल गांधी ने सरकार के प्रति अक्रामक रुख अपनाया है तो सरकार भी पलटवार करने में पीछे नहीं दिखाई दे रही है। गुरुवार को संसद में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया और कहा कि राफेज जैसे आरोप लगाकर वह भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ गंभीर समझौता कर रहे हैं। जेटली ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं, ऐसे में अब वह एनडीए सरकार में भ्रष्टाचार तलाशने की कोशिश कर रही है। उन्हें कुछ नहीं मिला तो राफेल का मुद्दा उठा रहे हैं।

बहराल, जो भी है लेकिन सत्ताधारी दल और विपक्ष की बहस में अगर संसद का वक्त जाया होता है तो ये देश के लोगों औऱ इस लोकतंत्र के लिए बेहद ही अफसोस की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.