May 17, 2024

इन चार राशियों के लोग कभी न करें हीरा धारण नही तो होगें ये नुकसान…

1 min read
Spread the love

शुक्र का रत्न हीरा धारण नही करना चाहिए।
इन चार राशि के लोगों को ..

मेष ,कर्क, सिंह, धनु – इन चार राशियों के लोगों को हीरा धारण नहीं करना चाहिए अगर करते हैं तो नुकसानदायक होगा। आपको भले ही ना लगे कि आपको कोई नुकसान हो रहा है लेकिन आपकी तरक्की ना हो पाने की वजह यह हीरा धारण करना भी हो सकता है।

मेष- मेष राशि के लोगों को हीरा धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इनके शुक्र दूसरे भाव वृष एवं सप्तम भाव तुला का स्वामी है जो मारकेश दशा का कारक है और मेष राशि का स्वामी मंगल का मित्र भी नहीं है, इसलिए हीरा धारण करने से धन हानि मुख, नेत्र,कान, नाक इत्यादि में कोई कष्ट- किसी से विवाद करा सकता है शरीर में चर्म रोग जैसी अनेक बीमारियां पैदा हो सकती हैं,संतान के लिए भी ठीक नहीं होगा।

कर्क-इन जातकों को भी हीरा धारण नही करना चाहिए क्योंकि कर्क शुक्र की मित्र राशि है , हीरा धारण करने से सर्दी जुखाम कफ विकार मूत्र विकार नेत्र कष्ट एवं मानसिक अशांति हो सकती है परिवारजनों को भी कष्ट होगा। संतान पर खराब प्रभाव पड़ेगा।

सिंह- आपको भी हीरा धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि यह शुक्र की शत्रु राशि है हीरा से स्वास्थ्य खराब रहेगा किसी प्रकार का गंभीर रोग हो सकता है कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है एवं परिवारजनों में अशांति का माहौल बन जाएगा,गला एवं हृदय संबंधी बीमारियां भी हो सकती हैं भाई बंधुओं और पड़ोसियों से वैर हो जाएगा। स्वयं को नेत्र नाक सिर से कष्ट माता को भी कष्टदायक है । संतान को कष्टप्रद हो सकता है, व्यापार हो या नौकरी में कोई ना कोई परेशानी बनी रहेगी।

धनु- इन लोगों को भी हीरा धारण नहीं करना चाहिए क्योंकि इनके छठवे एवं ग्यारहवे अशुभ भावों का स्वामी शुक्र है और धनु शुक्र की शत्रु राशि है इसलिए हीरा धारण करने से शारीरिक रोग बढ़ेंगे विशेषकर नाभि से मूत्राशय तक अधिक रोग होंगे शत्रु भय या विरोध हो सकता है गिरने तथा चोट आदि ।
लाभ के साधन बीच- बीच में खराब होंगे माता पिता के लिए कभी ठीक रहेगा तो कभी उनसे असंतोष करा सकता है। स्त्री के लिए ठीक रहेगा संतानों की प्रगति में बाधा या उनसे विरोध करायेगा।

विशेष- अगर कुंडली देखकर कोई ज्योतिषी हीरा धारण करने की सलाह दें तो कर लेना चाहिए लेकिन इन चार राशि के लोगों की अगर कुंडली नहीं है और इन 4 राशियों में से ही कोई राशि है तो हीरा कभी धारण नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.