May 17, 2024

सुबह उठते ही करें यह काम जल्द होगा आपका भाग्योदय…

1 min read
Spread the love

सुबह उठते ही हाथ पर लिखें ये एक नाम, कुछ ही दिनों में होगा भाग्योदय:

सुबह के उपाय

अकसर लोग यह शिकायत करते हैं कि उनका भाग्य खराब चल रहा है। खूब मेहनत करते हैं, कोई बुरा कर्म नहीं करते फिर भी उनके किस्मत उनका साथ नहीं दे रही, इस तरह की परेशानी के साथ लोग आते हैं। यूं तो हिन्दू शास्त्रों में ऐसे कई उपाय दर्ज हैं जो बुरी किस्मत को दूर भगाने में मदद करते हैं, लेकिन तभी जब सही विधिके साथ किए जाएं।

उपाय-

हिन्दू उपाय बेशक उपयोगी होते हैं और परिणाम भी देते हैं लेकिन उनका सही विधि के साथ होना जरूरी है। और इसी बात को नजरअंदाज कर जाते हैं लोग और अंत में शिकायत करते हैं कि उपाय ने अपना फल नहीं दियाभाग्य चमकाने के उपायखैर आज हम आपको भाग्य उदय करने का ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे हैं, जिसमें ना तो कोई खास नियम हैं और ना ही किसी कठिन विधि का आपको पालन करना पड़ेगा। यह उपाय सुबह-सुबह नींद खुलते ही करना है, वह भी बिस्तर पर बैठे-बैठे हीसुबह उठते ही करें ये एक कामआप जैसे ही सुबह उठें तो बिस्तर से नीचे उतरने से पहले ही अपने हादिने हाथ से (यदि लिखते समय दाहिने हाथ का प्रयोग करते हैं तो, अन्यथा बाया हाथ इस्तेमालकर सकते हैं)

अपने बाएं हाथ पर उस अपना इष्ट मंत्र लिखेंइष्ट देव का ध्यानयदि आप कृष्णजी को अपने इष्ट देवता मानते हैं तो श्रीकृष्ण का बीज मंत्र अपने हाथ पर लिखें, यदि शिव जी को मानते हैं तो उनका मंत्र लिखें, इसी तरह जिस भी देवता को आप अपना इष्ट मानते हैं या उनका प्रतिदिन ध्यान करते हैं उनका मंत्र या नाम भी अपने हाथ पर लिखेंहोगा आपको लाभआपको ऐसा करते समय किसी पेन या पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करना है, बल्कि अपने हाथ की अंगुलियों से ही केवल प्रतीकात्मक तरीके से अपने दूसरे हाथ पर मंत्र को लिखना है। अब आगे हम बताने जा रहे हैं कि इस उपाय को क्यों किया जाता है और इसके पीछे का कारण क्या हैशास्त्रीय मत के अनुसार हम अपने हाथों की लकीरों में ही अपनी किस्मत को पाते हैं। ये लकीरें हमारी किस्मत का लेखा-जोखा होती हैं, अप क्या पाएंगे और क्या गवा देंगे ये सब इन्हीं लकीरों में दर्ज है। इसलिए सुबह-सुबह पवित्र समय में भगवान का नाम अगर इन लकीरों पर आ गया तो आपकी किस्मत पर उस परमेश्वर का नाम लिख दिया जाएगाइश्वर का आशीर्वादअब जब ईश्वर स्वयं आपकी किस्मत का हिस्सा बन जाएंगे तो आपके जीवन के आने वाले संकट अवश्य दूर होंगे। इस काम को करते समय दिल से ईश्वर से प्रार्थना अवश्य करें, ऐसा करने से आपको सुबह-सुबह इच्छाशक्ति प्राप्त होगी और पूरा दिन अच्छा गुजरेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.