May 5, 2024

प्राइवेट बैंक का ग्राहकों को झटका, खाते में पैसे जमा कराने पर लगेगा शुल्क

1 min read
Spread the love

अगर आपका खाता भी प्राइवेट बैंक में है तो इस खबर को पढ़ कर आपको झटका लग सकता है। प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank और Axis Bank बैंक ने बताया कि अब से नॉन-बिजनेस आवर्स में और छुट्टियों के दिन कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए पैसे जमा करने पर फीस देनी पड़ सकती है।

जानकारी के मुताबिक, अब अगर आप छुट्टी वाले दिन या फिर बैंक के समय के अलावा कैश रिसाइकलर और कैश डिपॉजिट मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए चार्ज लिया जाएगा। बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक, ICICI Bank छुट्टियों के दिन और वर्किग डेज में शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे तक ग्राहकों से सुविधा शुल्क के रूप में 50 रुपए लेगा।

हालांकि बैंक ने बताया कि सीनियर सिटीजन्स, बेसिक सेविंग्स बैंक अकाउंट, जनधन अकाउंट्स, अक्षम और दृष्टिबाधित खातों और स्टूडेंट्स के खातों पर इस तरह का कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी 1 नवंबर से अपने ग्राहकों को निर्धारित सीमा से अधिक लेनदेन के लिए शुल्क देना शुरू कर दिया है। बैंक ने बताया कि करंट अकाउंट/ओवरड्राफ्ट/सीसी से बेस ब्रांच, लोकल नॉन बेस ब्रांच और आउटस्टेशन ब्रांच के जरिए अब एक माह में 3 बार कैश निकालना फ्री है, वहीं चौथी बार से 150 रुपए प्रति ट्रांजेक्शन का चार्ज लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.