April 28, 2024

भारत नहीं छोड़ेगी Harley davison, एक बार फिर खरीद सकेंगे भारतीय

1 min read
Spread the love

अगर आप भी Harley davison के फैन है और इस कंपनी के भारत से जाने में दुखी हैं तो खुश हो जाइए, क्योंकि अब ये कंपनी भारत से नहीं जाएगी। जी हां US की बाइक मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनी हार्ले डेविडसन भारत में वापसी कर रही है। अमेरिकी कंपनी ने अपनी बाइक की बिक्री और सर्विसिंग के लिए भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प से करार किया है। इससे साफ हो गया है कि सितंबर 2020 में भारत से अपना कारोबार समेटने का ऐलान कर चुकी हार्ले डेविडसन फिलहाल अपना मन बदल चुकी है। दोनों कंपनियों के बीच हुए करार के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले डेविडसन की कई रेंज की प्रीमियम बाइक बेचेगी।

हार्ले डेविडसन को उम्‍मीद है कि अपनी योजना पर अमल कर कंपनी 2025 तक भारत में मुनाफा कमाना शुरू कर देगी। इंडियन स्टॉक एक्सचेंज की फाइलिंग में हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि हार्ले डेविडसन के साथ इस करार में उसे गोल्डमैन सैक्स सलाह दे रहा है। यह डील दोनों कंपनियों के लिए फायदेमंद साबित होगी। हार्ले डेविडसन ने कहा कि उसके डीलर भारत में कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर ग्राहकों को सेवाएं देते रहेंगे। हार्ले को हीरो के साथ करार की वजह से भारत के बड़े बाजार में काफी कम लागत में अपने प्रोडक्ट तैयार करने में मदद मिलेगी।

हीरो मोटोकॉर्प शुरुआत में हार्ले डेविडसन की बाइक्‍स को थाइलैंड से इंपोर्ट करेगी। वहीं, हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले डेविडसन के ब्रांड नेम से बाइक का उत्पादन भी करेगी। दूसरे शब्‍दों में समझें तो भारत में अब हीरो मोटो कॉर्प हार्ले-डेविडसन की बाइक्स बनाएग। कंपनी बाइक की सर्विसिंग के साथ उसकी एसेसरीज और ऑटो पार्ट्स का प्रोडक्शन भी करेग। इसके बाद अपने और हार्ले डेविडसन के अधिकृत शोरूम में बेचेगी। करार के मुताबिक, हार्ले-डेविडसन और हीरो मिलकर भारत में प्लेटफॉर्म डेवलप करेंगी और भारत को वर्ल्ड मार्केट के लिए प्रोडक्शन बेस के तौर पर इस्तेमाल करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.