May 18, 2024

पीएम मोदी ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को दिखाई हरी झंडी, अब आम आदमी भी ले पाएगा सी-प्लेन का मजा

1 min read
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात में देश  की पहली सी-प्लेन सर्विस को हरी झंडी दिखाई इतना ही नहीं उन्होंने इस प्लेन में साबरमती रिवर फ्रंट तक का सफर भी तय किया।

यह सी-प्लेन केवड़िया से साबरमती रिवरफ्रंट के बीच चलेगी। इस विमान में 19 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। लगभग 200 किलोमीटर की दूरी को सीप्लेन के जरिए लगभग 40 मिनट में तय किया जा सकेगा। इसका किराया 1500 रुपए रखा गया है।

बता दें कि सी-प्लेन सेवा हर दिन सैलानियों के लिए अहमदाबाद से केवड़िया और केवड़िया से अहमदाबाद के बीच उपलब्ध होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले केवड़िया में एकता क्रूज का भी उद्घाटन किया था। प्रधानमंत्री ने इस क्रूज के जरिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक का सफर किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन सी प्लेन की यात्रा की थी। उस वक्त पीएम मोदी ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी प्लेन का सफर किया था।

बता दें कि केवड़िया-साबरमती रिवरफ्रंट सी-प्लेन सेवा को भले ही पीएम मोदी ने आज हरी झंडी दिखाई दी हो लेकिन ये प्रोजेक्ट पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। अब इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ जोड़ दिया गया है, जिसके कारण इससे ज्यादा से ज्यादा सैलानियों को जोड़ने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.