May 13, 2024

सपा खेमे की ओर दौड़ लगा रहे बसपा के विधायक, अब तक 7 ने छोड़ी पार्टी

1 min read
Spread the love

चुनावी माहौल के बीच में बसपा पार्टी में बगावत बढ़ती जा रही है, जी हां सुबह से लेकर अभी तक कुल 7 विधायकों ने बसपा का साथ छोड़ सपा का दामन थाम लिया है। बता दें आज सुबह बसपा प्रत्याशी के 5 प्रस्तावक विधायकों असलम राइनी, असलम अली, मुज्तबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद और हरगोविंद भार्गव ने अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद ये विधायक सीधे समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां इनकी सपा प्रमुख अखिलेश यादव से लंबी बातचीत हुई। इस दौरान कुछ विधायकों ने सपा में शामिल होने और भविष्य में टिकट मिलने की अपनी मंशा जाहिर की। इसके बाद बसपा की एक और विधायक सुषमा पटेल भी बगावत कर गईं और सपा के खेमे में नजर आईं। अब आजमगढ़ की सगड़ी से बसपा विधायक वंदना सिंह का नाम जुड़ने से बागियों की संख्या 7 हो गई है।

उधर इस पूरे घटनाक्रम पर समाजवादी पार्टी के एमएलसी उदयवीर सिंह ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रकाश बजाज निर्दल प्रत्याशी का सपोर्ट किया है। अगर कुछ दूसरी पार्टी के विधायक भी सपोर्ट करने चाह रहे हैं तो उनका स्वागत है। कुल 6 विधायकों ने सपा अध्यक्ष से मुलाकात की है। बसपा विधायकों के भविष्य पर पूछे गए सवाल पर उदयवीर बोले कि विधायकों की मर्जी पर है कि वह किस पार्टी में जाने का निर्णय लेंगे समाजवादी पार्टी में हर किसी का स्वागत है।

उधर बसपा ने बागी विधायकों के मुद़्दे पर सपा पर हमला किया है। बसपा नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने बसपा को नहीं एक दलित को आगे बढ़ने से रोका है। दलित समाज सपा को मुहतोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा कि सपा ने बसपा विधायको की खरीद-फरोख्त कराई है। उमाशंकर सिंह ने इसके साथ ही मांग की कि सरकार बसपा विधायको के ठिकानों पर छापा मार जांच कराए। वहीं बीजेपी के राज्यसभा चुनाव में नवां प्रत्याशी नहीं उतारने के सवाल पर उमाशंकर सिंह ने कहा कि बीजेपी ने संख्या बल न होने की मजबूरी में प्रत्याशी नहीं उतारा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.