May 12, 2024

राजनाथ सिंह ने की चीनी सीमा पर शस्त्र पूजा, चीन को दिया कड़ा संदेश

1 min read
Spread the love

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को दशहरा के अवसर पर पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में स्थित सुकना वार मेमोरियल पहुंचे जहां उन्होंने शस्त्र पूजन किया और साथ ही चीन को सख्त संदेश भी दे डाला। उन्होंने कहा कि भारत अपनी 1 इंच जमीन भी किसी को नहीं लेने देगा।

दार्जिलिंग में सुकना वार मेमोरियल में राजनाथ सिंह के साथ सेना प्रमुख एमएन नरवणे भी मौजूद रहे। इस दौरान अत्‍याधुनिक हथियारों की भी पूजा की गई, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान चीन मसले पर कहा कि भारत-चीन सीमा विवाद खत्‍म होना चाहिए और सीमा पर शांति होनी चाहिए।

सुकना वार मेमोरियल के दौरान सेना के कई घातक और अत्‍याधुनिक हथियारों की भी पूजा की गई। दशहरा पर्व के मौके पर राजनाथ सिंह ने शस्‍त्र पूजन के दौरान चीन को कड़ा संदेश देते हुए तेवर असॉल्‍ट राइफल को अपने हाथ में लेकर देखा। सेना प्रमुख एमएन नरवणे ने उन्‍हें उसकी बारीकियों के बारे में बताया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान सीमा सड़क संगठन द्वारा सिक्किम में बनाई गई एक सड़क का वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा, मैं आप सबको यह भी बताना चाहता हूं कि BRO द्वारा सिक्किम के अधिकांश सीमावर्ती सड़कों का डबल लेन में अपग्रेडेशन किया जा रहा है। इसमें से ईस्ट सिक्किम में 65 किलोमीटर सड़क निर्माण-कार्य प्रगति पर है तथा 55 किलोमीटर सड़क निर्माण योजना के तहत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.