July 4, 2024

पीएम ने दिया देश के नाम संदेश, कोरोना गया नहीं सावधानी जरुरी

1 min read
Spread the love

मंगलवार को पीएम मोदी ने एक बार फिर से देश के नाम संदेश दिया। पीएम ने कहा भले ही देश में लॉकडाउन हट रहा है लेकिन कोरोना अभी गया नहीं है। अभी भी सावधानी बरतने की जरुरत है लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है। बीते 7-8 महीनों में, प्रत्येक भारतीय के प्रयास से, भारत आज जिस संभली हुई स्थिति में हैं, हमें उसे बिगड़ने नहीं देना है और अधिक सुधार करना है, आज देश में रिकवरी रेट अच्छी है।

पीएम ने कहा एक कठिन समय से निकलकर हम आगे बढ़ रहे हैं। थोड़ी सी लापरवाही हमारी गति को रोक सकती है, हमारी खुशियों को धूमिल कर सकती है। जीवन की जिम्मेदारियों को निभाना और सतर्कता ये दोनो साथ-साथ चलेंगे तभी जीवन में खुशीयां बनी रहेंगी।

उन्होंने बताया कि अभी भी दो गज की दूरी, समय समय से साबुन से हाथ धुलना और मास्‍क लगाना जरुरी है, आपको मैं सुरक्षित देखना चाहता हूं, त्‍यौहार आपके जीवन में उत्‍साह और उमंग भरे ये आशा करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कई लोगों ने अब सावधानी बरतना बंद कर दिया है। ये ठीक नहीं है। अगर आप लापरवाही बरत रहे हैं, बिना मास्क के बाहर निकल रहे हैं, तो आप अपने आप को, अपने परिवार को, अपने परिवार के बच्चों को, बुजुर्गों को उतने ही बड़े संकट में डाल रहे हैं।

आगे बताया कि दुनिया में अनेक देश वैक्सीन को लेकर काम कर रहे हैं। हमारे देश के वैज्ञानिक भी वैक्सीन के लिए जी-जान से जुटे हैं, भारत में अभी कोरोना की कई वैक्सीन पर काम चल रहा है। कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, वो जल्द से जल्द प्रत्येक भारतीय तक कैसे पहुंचे इसके लिए भी सरकार की तैयारी जारी है। एक-एक नागरिक तक वैक्सीन पहुंचे, इसके लिए तेजी से काम हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.