May 11, 2024

मेट्रो के शिलान्यास से पटना में खुशी छाई, लोगों ने कहा-पटना अब मेट्रो सिटी कहलायेगा

1 min read
Spread the love


पटना : पटना मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास की खबर ने पटनावासियों में खुशी की लहर ला दी है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास के बाद ज्वलंत मुद्दा से अपनी राय रखते हुए पटनावासियों ने खुशी का इजहार किया। लोगों के अंदर यह प्रश्न जरूर उठ रहे हैं कि मेट्रो पटना की धरती पर कब उतरेगा, बावजूद इसके आज पटना की जनता के अंदर मेट्रो आने की खुशी साफ छलक रही है। यदि इस मुद्दे पर मेट्रा रेल परियोजना से जुड़े अधिकारियों की मानें तो शिलान्यास के बाद मेट्रो को पटना की धरती पर उतरने में पांच साल का समय लग सकता है। आज पटना जू के पास मौजूद सभी लोगों ने इसे पटना के विकास को बढ़ाने वाला बताया।

शास्त्रीनगर के मुन्ना यादव ने कहा, हमारी खुशी इस बात से है कि पटना कुछ सालों में मेट्रो सिटी के नाम से जाना जायेगा, उम्मीद यह कर रहे हैं कि यह जल्दी ही पटनावासियों के पास आये।
चितकोहरा निवासी नवाब आलम बोले, मेट्रो हो जाने से शहर में जाम से निजात मिलेगी, लेकिन सरकार इसको कितने दिन में लागू करेगी, यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न होगा।
बोरिंग रोड निवासी शैलेन्द्र शर्मा ने कहा, पटना अब बड़ा शहर हो गया है, बिहार का प्रमुख स्थान होने की वजह से यहां दिन ब दिन भीड़ बढ़ती जा रही है। यातायात की समस्या जैसे मुद्दों को मेट्रो और भी आसान बनायेगा।
गांधी मैदान निवासी धनंजय प्रसाद बोले, पटना अब मेट्रो की जरूरत महसूस कर रहा है, पीएम के शिलान्यास ने मेट्रो की खबर को पुख्ता कर दिया। अब बस मेट्रो का इंतजार रहेगा।
मीठापुर निवासी गुड्डी कुमारी ने कहा, पटना मेट्रो सबसे पहले हमारे साइड में उतरेगा, यह बहुत बड़ी खुशखबरी है, हमारे क्षेत्र के लोग इस बात से बहुत ही खुश हैं।
दानापुर निवासी धीरज साव ने कहा, मेट्रो का नाम सुनते थे, यकीन ही नहीं था कि पटना में मेट्रो भी आयेगा, लेकिन अब मेट्रो पर पटना में भी सफर किया जायेगा, यह पीएम का बड़ा तोहफा है।

पटना मेट्रो रेल परियोजना न सिर्फ यातायात की सुविधा को बढ़ायेगा। बल्कि यह परियोजना बिहार को औद्योगिक दिशा में बढ़ाने में महत्वपूर्ण साबित होगा। इसलिए पटना की जनता ने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा की, इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.