May 20, 2024

बेली रोड: इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप ऑटो केयर पर मिलेगा अब CNG

1 min read
Spread the love

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पटना को दो सीएनजी फिलिंग स्‍टेशन व पाइपलाइन से नेचुरल गैस आपूर्ति की व्‍यवस्‍था का तोहफा दिया. बेली रोड पर रुकनपुरा स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप ऑटो केयर और पटना सिटी के नगला स्थित सिटी सेंटर पेट्रोल पंप पर सीएनजी का नोजल स्थापित किया गया है. बेली रोड पर गैस की आपूर्ति सीधे पाइप लाइन से होगी, जबकि पटना सिटी के नगला सीएनजी स्टेशन को तत्काल मदर डिस्ट्रीब्यूटरी से टैंकर द्वारा आपूर्ति की व्यवस्था की गई है.

रुकनपुरा स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप ऑटो केयर के अनावरण के अवसर पर विधायिका आशा देवी और गेल के पदाधिकारी भी मौजूद थे.

बजाज ऑटो के डीलर मगध ऑटो एजेंसी ने वहां CNG गाड़ियों की प्रदर्शनी भी लगायी. जहां मगध ऑटो एजेंसी ने अपनी पहली CNG गाड़ी गुड़िया देवी के हाथों बेची. इस मौके पर कंपनी के अधिकारी बिरेन्द्र कुमार, अफजल सिद्दीक़ी, शशांक कुमार और प्रोप्राइटर संजय कुमार उपस्थित थे.

आपको बताते चले कि पटना में अभी पेट्रोल की कीमत करीब 75 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल कार से सफर पर प्रति किलोमीटर करीब छह रुपये का खर्च आएगा. वही सीएनजी किट लगाने के बाद कार 2.40 रुपये में किलोमीटर दूरी तय कर सकेगी. दिल्ली में सीएनजी की कीमत प्रति किलोग्राम 44 रुपये है. ऐसी संभावना है कि पटना में सीएनजी की कीमत दिल्ली के बराबर ही रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.