May 11, 2024

पटना को मिला मेट्रो का तोहफा, पीएम ने किया शिलान्यास

1 min read
Spread the love


पटना : रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बिहार दौरे पर पटनावासियों को पटना मेट्रो की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने पटना मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास बरौनी से ही रिमोट द्वारा किया। पटना मेट्रो रेल परियोजना की लगात 13365.77 करोड़ रुपये की है। योजना के अनुसार दो कॉरिडोर के तहत इसकी लंबाई 31.39 किलोमीटर होगी। इस मौके के लिए पटना जू को चुना गया था। प्रधानमंत्री ने रिमोट से ही योजना का शिलान्यास किया। इस मौके पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और राज्यपाल लालजी टंडन के साथ कई केंद्रीय और बिहार के मंत्री उपस्थित थे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर कहा कि, मैं पटनावासियों को बधाई देता हूं क्योंकि पाटलीपुत्र अब मेट्रो रेल से जुड़ने वाला है। 13 हजार करोड़ रुपये की इस परियोजना को वर्तमान के साथ भविष्य को जरूरतों को ध्यान में रखकर विकसित किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना मेट्रो के शिलान्यास को बिहार के विकास में अभूतपूर्व उपलब्धि बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र को धन्यवाद दिया। उन्होंने पटना मेट्रो को बिहार के विकास को आगे ले जाने वाला बताया।

इस मौके पर पटना में पटना जू के पास लोगों की भीड़ इक्ट्ठा थी, साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था भी मुस्तैद रही। सभी लोगों ने प्रधानमंत्री द्वारा पटना मेट्रो के शिलान्यास किये जाने पर तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया। लोगों के चेहरे पर पटना में मेट्रो के शिलान्यास हो जाने की खुशी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.