May 21, 2024

CBI मामला: ममता का सियासी शिकंजाज

1 min read
Spread the love

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चर्चित चिटफंड घोटाला शारदा और रोज वैली मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पूछताछ के लिए पहुंची सीबीआई के पांच अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पूछताछ के लिए पहुंची थी जहां कोलकाता पुलिस ने सीबीआई को घेर लिया और ड्राइवर समेत अन्य पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया। घटना के कुछ ही देर बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस कमिश्नर के घर बैठक करने पहुंची है। कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के कोलकाता में स्थित दो आफिस को भी घेर लिया, और सीबीआई के जॉइंट डायरेक्टर को भी गिरफ्तार करने की बात है। देश के इतिहास में पहला ऐसा मौका है जब सीबीआई की टीम छापेमारी या पूछताछ के लिए किसी राज्य के कमिश्नर के घर पहुंचती है तो उस राज्य की पुलिस सीबीआई के अधिकारियों को ही हिरासत में ले लेती है।

पुलिस कमिश्नर के घर बैठक करने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ‘हमारा धैर्य जवाब दे रहा है। सीबीआई पर प्रधानमंत्री का दवाब है। प्रधानमंत्री ने ही सीबीआई से कहा कि कुछ तो करो और सीबीआई यहां आई। प्रधानमंत्री से देश परेशान हो चुकी है। भाजपा चोर पार्टी है, हम नहीं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए मेरी रैली के बाद प्रधानमंत्री मेरे पीछे लग गए हैं। अभी देश मे आपातकाल से भी बुरा हाल है। सीबीआई अब डोभाल के इशारे पर काम कर रही है। मोदी और अमित शाह परेशान कर रहे हैं। हमने चिटफंड मामले मे 2012 में ही गिरफ्तारी की थी।

ममता ने ऐलान किया कि वो मेट्रो चैलन के पास धरने पर बैठेगी। उसके कुछ देर बाद ही ममता धरने स्थल पर आ कर बैठ गयी। ममता कल कोलकता विधानसभा को मोबाइल के माध्यम से ही संबोधित करेंगी। धरना स्थल पर कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजुद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.