May 17, 2024

बिहार नक्सलियों का आतंकवादी कनेक्शन

1 min read
Spread the love

पटना : बिहार में नक्सलियों का विदेशी आतंकियों से कनेक्शन होने की बात सामने आ रही है. नवादा के रतनपुर जंगल में नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद बरामद खोखे और कारतूस ने पुलिस और सुरक्षा बल को सकते में डाल दिया है. सर्च अभियान में जो कारतूस मिले हैं उनपर उर्दू में लिखावट है और ऐसा माना जा रहा है कि इसका कनेक्शन देश के बाहर जुड़ा है.

24 जनवरी को नक्सलियों के साथ सुरक्षा बल की मुठभेड़ हुई थी. 26 जनवरी को ठीक उसी जगह पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, करीब 3 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में 7 खोखे बरामद किए गए थे. जिस जगह पर मुठभेड़ में मारे गए नक्सली का शव बरामद हुआ, उससे पांच सौ मीटर ऊपर से यह खोखा बरामद किया गया है.

पुलिस का मानना है कि उस जगह पर हार्डकोर नक्सली प्रद्युम्न शर्मा अपने अन्य साथियों के साथ मौजूद था, जबकि 5 सौ मीटर नीचे कुछ नक्सली उसकी सुरक्षा में खड़े थे. सूत्र बताते हैं कि कुछ महीने पहले नक्सली संगठन की उच्चस्तरीय बैठक में भाग लेने प्रद्युम्न आंध्र प्रदेश गया था. वहां कई दिनों तक रहकर रणनीति तैयार करने के बाद वापस लौटा है. आंध्र प्रदेश के शीर्षस्थ नक्सली कमांडरों के आतंकी संगठन से भी नाते की बात सामने आती रही है. इसलिए इस आशंका को बल मिल रहा है कि प्रद्युम्न को भी आतंकी संगठन ने हथियार और कारतूस मुहैया करा सकते हैं.

नवादा के एएसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा कई नक्सलियों को सीमा पार से हथियार की सप्लाई की जा रही हो. बरामद खोखा इस तरफ इशारा कर रही है कि नक्सलियों का आतंकवादियों से कनेक्शन हो सकता है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में कारतूस का एक खोखा बरामद हुआ है, जिस पर उर्दू में कुछ शब्द अंकित है इसके साथ ही अंग्रेजी में नबंर अंकित है. जिससे कारतूस बनाने वाली कंपनी और निर्माण के साल का पता चलता है. यह खोखा एके-47 का बताया जा रहा है.

बहरहाल नक्सलियों का आतंकी संगठनों से कनेक्शन, सरकार के लिए चिंता का विषय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.