July 3, 2024

प्रेम मिलन संस्था ने गरीबों में किया कंबल वितरण

1 min read
Spread the love

पटना: खानकाह ए अहमदी फ़जले रहमानी आशापुर की शाखा संस्था प्रेम मिलन की ओर से पटना के अलग-अलग इलाकों में रात्रि प्रहर में ग़रीब और असहाय लोगों में कंबल वितरण किया गया। कंबल वितरण की सारी कार्यवाही सदर हज़रत हबीबुर रहमान साबरी के सेरे परस्ती में हुई।

हज़रत ने अपने अजीजों से कहा कि इंसान वही है जो दूसरे के दर्द को अपना समझें, आज आपलोग मेरे एक बोल पर इस बेहतरीन काम को अंजाम दे रहे हैं, तो सुनो ये काम हमारे पीरो मुर्शिद सरकार साबिर पाक भी करते रहे हैं। सरकार साबिर पाक आशापुरी भी ठंड के महीनों में मदरसों में ग़रीब बच्चों के बीच कंबल बंटवाया करते थे और आज आपलोग भी सरकार साबिर पाक के उस काम को अंजाम दे रहे है, अल्लाह आपलोगों के इस नेक काम को क़बूल फरमायें। उन्होंने कहा कि सूफ़ियों का ये तरीक़ा रहा है की वो अपनी पूरी ज़िन्दगी मख्लूक़ के सेवा में लगा देते है। उसके बारगाह में आने वाला न हिंदु होता है न मुसलमान न कोई अन्य जाति का वो तो बस उस मालिक का बंदा होता है जो इस सृष्टि का रचयिता हैं। आपने आगे बताया की ख़ानक़ाह अपने शुरुआती दौर से ही मख्लूक़ के सेवा में लगा रहा चाहे वो दौर-ए-मकबूलि हो या दौर-ए-साबरी।


कंबल वितरण की शुरुआत ख़ानक़ाह मुजिबिया फुलवारीशरीफ के मदरसे से हुई। जहां हज़रत ने खुद अपने हाथों से ग़रीब और असहाय बच्चों में कंबल बाट कर किया। उसके बाद रात्रि प्रहर में हाई कोर्ट मजार, हनुमान मंदिर के आस-पास के इलाकों में, पीएमसीएच के अंदर में जरूरतमंदों को देकर इस काम को पूरा किया गया।


कंबल वितरण कार्यक्रम में इलाहाबाद बैंक के संजय कुमार, एआरके क्लासेस के निर्देशक समिउर रहमान, इंफो हब प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक वहीदुर रहमान, फ़ैजुर रहमान,रजनीश कुमार, ज्वलंत मुद्दा के संपादक अभिषेक कुमार, दंत्त चिकित्सक डॉ अमित कुमार, सनशाईन पब्लिक स्कूल के निर्देशक अजय कुमार और द अर्थ एडुकेशनल ट्रस्ट के सदर मो क़ायम साबरी, यासिर अय्यान, असद अली और संस्था के अन्य लोग उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.