April 30, 2024

भारत को जीत के लिए चाहिए 6 विकेट, आस्ट्रेलिया 104/4

1 min read
Spread the love

एडिलेड : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले मैच के चौथे दिन भारत ने आस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती दी। सुबह मैदान पर खेलने उतरी भारतीय टीम को रहाणे-पुजारा ने मजबूत लीड दिलाई। पुजारा ने अपनी दूसरी पारी में भी शानदार खेल का प्रदर्शन बरकरार रखते हुए 71 रन बनाए। वहीं आजिंक्य रहाणे ने भी वापसी दिखाई और 70 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत ने 28 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर भारत के स्कोर को और भी बढ़ा दिया। भारत ने 307 पर अपनी सभी विकटें खो दी, लेकिन भारत को 15 रन की लीड पहले मिलने की वजह से भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के सामने 324 रन का लक्ष्य रखा।

आस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजी में नाथन लॉयन ने कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया और 42 ओवर में 122 रन देकर 6 विकेट निकाला। वहीं मिचेल स्टार्क ने दूसरी पारी में 3 विकेट झटके। जोश हेजलवुड को मात्र 1 विकेट मिला।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भी ऊपरी क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाये और एरोन फिंच ने 11 रन पर अश्विन को अपना विकेट थमा दिया। वहीं मार्कस हैरिस 26 रन पर शमी का शिकार बने। उस्मान ख्वाजा और पीटर हेंडस्कॉंब टीम के लिए पहली पारी की तरह डटकर खेल नहीं पाये। ख्वाजा को 8 रन पर अश्विन ने और पीटर हेंडस्कॉंब को 14 रन पर शमी ने आउट किया। चौथे दिन के खेल खत्म होने तक आस्ट्रेलिया की आखिरी बैटिंग जोड़ी शॉन मार्श 31 रन पर और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आस्ट्रेलिया के 104/4 हो गए हैं। आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 219 रनों की जरूरत है, और भारत को 6 विकटों की आवश्यकता है। रिकार्ड के अनुसार आस्ट्रेलिया 1902 के बाद एडिलेड में कभी भी 300 रन का चेज नहीं कर पाया है।

भारतीय गेंदबाजों में मो. शमी ने 2 विकेट और आर अश्विन ने 2 विकेट हासिल किये हैं। ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आज कोई विकेट नहीं मिल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.