May 5, 2024

राहुल की फटकार के बाद जोशी ने मांगी माफ़ी

1 min read
Spread the love

दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की डांट के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी ने जाति आधारित अपने विवादित ब्यान पर माफी मांगी.  इस ब्यान के बाद जोशी की चारों और निंदा हुई थी और राहुल गांधी को जब इस ब्यान की खबर लगी तो उन्होंने अपनी और से इस पर माफी मांगते हुए जोशी को भी फटकार लगाई और उनसे भी क्षमा मांगने को कहा. राहुल ने खुद अपने ट्वीट में जोशी के शब्दों के लिए माफी माँगी.

जोशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उमा भारती और भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओ पर जातिगत और धर्म आधारित टिप्पणी की थी. जिसका हर किसी ने विरोध किया.

जोशी ने भी ट्ववीट कर कहा – ”मेरे कथन से अगर किसी को ठेस पहुंची है तो मैं इसके लिए खेद प्रकट करता हूँ. कांग्रेस के सिद्धांतो और कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए मेरे कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुंची हो तो मैं उसके लिए खेद प्रकट करता हूं.”

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा – ”सीपी जोशी जी का बयान कांग्रेस पार्टी के आदर्शों के विपरीत है. पार्टी के नेता ऐसा कोई बयान न दें जिससे समाज के किसी भी वर्ग को दुख पहुँचे. कांग्रेस के सिद्धांतों, कार्यकर्ताओं की भावना का आदर करते हुए जोशीजी को जरूर गलती का अहसास होगा. उन्हें अपने बयान पर खेद प्रकट करना चाहिए.” इस फटकार के बाद जोशी ने सफाई दी और कहा कि भाजपा ने उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया. मैं इसकी निंदा करता हूं.

आपको बताते चले कि गुजरात चुनाव के दौरान ऐसी ही आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए राहुल गांधी ने मणिशंकर अय्यर को तगड़ी फटकार लगाई थी. अय्यर ने पीएम मोदी के लिए ”नीच” शब्द का इस्तेमाल किया था जिसके बाद राहुल ने इसपर गुस्सा जताया था और कांग्रेस ने अय्यर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.