May 4, 2024

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला आज

1 min read
Spread the love
भारत का पलड़ा है भारी, आस्ट्रेलिया को जीत की तलाश

ब्रिसबेन : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच गावा मैदान में आज टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन टी20 सीरीज में मेहमान टीम का पलड़ा भारी दिख रहा हैं। भारत नवंबर 2017 के बाद से ही कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारा है। वहीं मेजबान टीम आस्ट्रेलिया इस वर्ष कोई भी टी20 सीरीज नहीं जीत पाया है। आस्ट्रेलिया हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से एकमात्र टी20 मैच हार चुका है। इस वर्ष मार्च 2018 से ही कप्तान स्टीव स्मीथ और उपकप्तान डेविड वार्नर पर लगे प्रतिबंध के बाद आस्ट्रेलियाई टीम अपने आत्मविश्वास और फार्म से जूझ रहा है। आस्ट्रेलिया टीम की लचर बल्लेबाजी भारत के लिए आसान राह बनायेगी। टी20 सीरीज की कमान एरोन फिंच के हाथों में होगी। डेविड वार्नर के जाने के बाद से एरोन फिंच ही टी20 कमान संभाल रहे हैं।

भारतीय टीम टी20 में अभी विश्व की नंबर 2 की टीम है। भारतीय टीम ने भले ही विदेशी दौरों पर सीरीज गंवाए हैं लेकिन भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से सबका मन मोहा है। भारतीय गेंदबाजी भारत की ताकत के रूप में उभर कर आया है। गेंदबाजों ने सभी विदेशी दौरों पर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। भारत की बल्लेबाजी की कमान रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के कंधों पर होगी। रोहित शर्मा इस वक्त अच्छे फार्म से गुजर रहे हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली अभी अपने उत्कर्ष पर हैं। साथ ही कप्तान कोहली का आस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन रहा है। ऐसे में वो आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।

भारतीय टीम की कमजोर कड़ी मध्यम क्रम का होना है। जो पिछली कुछ सीरीज में दिख रही है। वो कप्तान कोहली के लिए चिंता का सबब बन सकती है। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की लंबी कद-काठी भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में डालने का माद्दा रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.